कोरोना कर्फ्यू में यातायात नियम तोड़ने वालों पर चला पुलिस का डंडा, एक दिन में 297 चालान

Police Challan कोरोना कर्फ्यू के बीच यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने अलग अलग टीमें बनाकर शिमला शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में रूटीन गश्त शुरू कर 297 वाहन चालकों के चालान काटे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:28 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:28 PM (IST)
कोरोना कर्फ्यू में यातायात नियम तोड़ने वालों पर चला पुलिस का डंडा, एक दिन में 297 चालान
कोरोना कर्फ्यू के बीच यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Police Challan, कोरोना कर्फ्यू के बीच यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने अलग अलग टीमें बनाकर शिमला शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में रूटीन गश्त शुरू कर पुलिस ने बीते 24 घंटों में यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 297 वाहन चालकों के चालान काटे।  इनसे 43,200 रुपये का जुर्माना भी वसूला। पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार इसमें 22 चालान बाइक और स्कूटर चालकों के काटे गए। यह बिना हेलमेट के ही बाइक चला रहे थे। जबकि 40 चालान बिना सीट बैल्ट के काटे गए हैं। 19 गाड़ी चालकों को पुलिस ने रोका।

जांच के दौरान इनके पास लाइसेंस ही नहीं पाया गया। 2 गाड़‍ियों की इंश्योरेंस ही नहीं थी। 1 चालक को गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल सुनते हुए पकड़ा गया। 5 चालान रैश ड्राइविंग के काटे गए। 15 चालान ओवर स्पीड के काटे गए, जबकि चार चालान गाडिय़ों में 50 फीसद क्षमता से ज्यादा सवारियां बिठाने को लेकर काटे गए हैं।

पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के बीच लोगों से बार बार आग्रह किया जा रहा है कि वह अपने घरों में रहे। बेवजह घरों से बाहर न निकलें। बावजूद इसके कई लोग गाडिय़ो में बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस ने ऐसे लोगों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू बढ़ने के साथ सख्‍ती भी बढ़ी, बैंड-बाजा के बिना घर में ही होंगी शादियां, अंतिम संस्कार के लिए मिलेगी लकड़ी

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Deaths: होम आइसोलेशन की कमजोरी रिपोर्ट में देरी मरीजों पर भारी, 4 से 5 दिन बाद मिल रही दवाएं

यह भी पढ़ें: नैक ग्रेडिंग में सुस्त हिमाचल प्रदेश के कॉलेज, नहीं भेजी वार्षिक गुणवत्ता रिपोर्ट, पढ़ें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी