चोरी की वारदात के खिलाफ पुलिस सख्‍त, एसपी कांगड़ा के निर्देश पर एसआइटी गठित, जिला में नाकाबंदी बढ़ेगी

Kangra SP Directions कांगड़ा पुलिस अब चोरों की नींद हराम करेगी पुलिस ने चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं और इसके लिए एसआइटी विशेष अन्वेषण दस्तों का गठन किया है ताकि चोरी की घटनाओं को रोका जा सके।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:39 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:39 AM (IST)
चोरी की वारदात के खिलाफ पुलिस सख्‍त, एसपी कांगड़ा के निर्देश पर एसआइटी गठित, जिला में नाकाबंदी बढ़ेगी
जिला कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक डाक्‍टर खुशहाल शर्मा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra SP Directions, कांगड़ा पुलिस अब चोरों की नींद हराम करेगी, पुलिस ने चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं और इसके लिए एसआइटी विशेष अन्वेषण दस्तों का गठन किया है, ताकि चोरी की घटनाओं को रोका जा सके। इसी के साथ चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अपनी कार्रवाई में तेजी लाने शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक डाक्‍टर खुशहाल शर्मा ने जिला कांगड़ा के सभी पुलिस पर्येवेक्षण अधिकारियों, उपमंडल अधिकारियों व पुलिस थाना व चौकी प्रभारियों को चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने और आरोपितों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान छेड़ने के निर्देश दिए हैं। जिलास्तर पर गठित एसआइटी की टीमें जिला के बाहर भी दस्तक देकर आरोपितों की धरपकड़ करेंगी

उन्होंने सभी थाना अधिकारियों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र के तहत घटित चोरी की घटनाओं में वांछित वाहनों को बरामद करने, अपराधियों की धरपकड़ व रात्रि के समय विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी करने के लिए कड़े दिशा-निर्देश दिए हैं।

डाक्‍टर खुशहाल शर्मा ने जिलास्तर पर एसआइटी (विशेष अन्वेषण दस्तों)का गठन किया है, ताकि बढ़ती हुई चोरी की वारदातों को रोकने के साथ चोरी में संलिप्त अपराधियों को पकड़ा जा सके। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा के निर्देशानुसार जिला कांगडा की सीमाओं के साथ-साथ थाना स्तर पर भी ज़िला भर में नाकाबंदी की जा रही है।

परिणामस्वरूप 26 नवंबर शुक्रवार शाम को पुलिस थाना रक्कड़ के तहत कलोहा चौक पर पुलिस द्वारा रात्रि नाकाबंदी के दौरान समय 4.30 बजे एक मारुति कार नंबर एचपी 82-3654 को चेकिंग के लिए रोका गया। चेकिंग के दौरान उपरोक्त वाहन चोरी का पाया गया है व वाहन में सवार दो व्यक्ति जिनके नाम, अभि‍ निवासी मस्कट, डाकघर दरगाबड़ तहसील कलानौर जिला गुरदासपुर (पंजाब) व आकाश निवासी गांव व डाकघर बख्‍शीवाल डाकघर भीकारीवाल तहसील कलानौर, जिला गुरदासपुर (पंजाब) को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूर्व में जिला कांगड़ा में चोरी हुए वाहनों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

एसपी कांगड़ा डाक्‍टर खुशहाल शर्मा द्वारा गठित एसआइटी (विशेष अन्वेषण दस्तों) की अलग-अलग टीमें योग्य अन्वेषण अधिकारियों के नेतृत्व में चोरी की घटनाओं में दबिश के लिए अन्य राज्यों में भेजी गई हैं। जिनके प्रयास प्रगतिशील है व शीघ्र ही वाहन चोरी की घटनाओं में वांछित सफलता प्राप्त कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी