सूरजपुर में शादी में जुटी थी सैकड़ों लोगों की भीड़, पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ दर्ज किया मामला

Himachal Marriage Rules पुलिस थाना डमटाल के तहत पड़ते सूरजपुर के एक घर में वीरवार को शादी थी। वहीं नियमों के दरकिनार करते हुए करीब 200 से अधिक लोग शामिल हो गए थे। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस थाना डमटाल को दी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 09:14 AM (IST)
सूरजपुर में शादी में जुटी थी सैकड़ों लोगों की भीड़, पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ दर्ज किया मामला
सूरजपुर में 200 से अधिक लोग शामिल हो गए थे।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Marriage Rules, जिला कांगड़ा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस विभाग व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार नियमों का पालन करने को लेकर अपील की जा रहीं है। वहीं अब प्रशासन ने नियमों में कढ़ाई करते हुए आज पहली मई से शादी में केवल 20 लोगों के ही शामिल होने की शर्त लागू कर दी है। इसके बावजूद लोग नियमों के अवहेलना करने में बिल्कुल भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। जिला कांगड़ा में सीमावर्ती उपमंडल इंदौरा के तहत पड़ते सुरजपुर में शादियों में सैकड़ों के हिसाब से भीड़ जुट रही है।

30 मई तक शादियों में ज्यादा से ज्यादा 50 लोगों के शामिल होने का नियम निर्धारित किया था और इसी के हिसाब से आयोजकों को ऑनलाइन स्वीकृति भी दी जा रही थी। पुलिस थाना डमटाल के तहत पड़ते सूरजपुर के एक घर में वीरवार को शादी थी। वहीं नियमों के दरकिनार करते हुए करीब 200 से अधिक लोग शामिल हो गए थे। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस थाना डमटाल को दी। सूचना के आधार पर जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां करीब 150 से 200 लोग शादी में शामिल थे।

जिस पर पुलिस ने शादी के आयोजक दंपती के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 188, 269, 270 व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया शादी समारोह के लिए जो नियम तय किए गए हैं उससे अगर एक व्यक्ति भी मौके पर ज्यादा निकला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पहली मई से शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 20 की गई है, जिनकी सूची भी देनी होगी। 20 से ज्यादा पाए गए व्यक्ति को कोविड केयर सेटर में श्रमदान करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: सोलहदा में जमीन के 40 मीटर नीचे टेक्टोनिक प्लेटों में बहुत अधिक हलचल, बड़े खतरे की आहट

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बिजली से चलने वाले वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी एनर्जी एफीशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड

यह भी पढ़ें: परीक्षा के लिए यह समय उचित नहीं, कॉलेज छात्रों को प्रमोट करने पर कैबिनेट लेगी फैसला

chat bot
आपका साथी