बिना अनुमति शादी का आयोजन कर धाम बनाने पर पांच परिवारों के ख‍िलाफ मामला दर्ज

Marriage Without Permission जिला ऊना के मैहतपुर गांव सनोली मजारा में बिना अनुमति 23 24 व 25 अप्रैल को शादी व धाम आयोजित करने पर 5 परिवारों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:59 PM (IST)
बिना अनुमति शादी का आयोजन कर धाम बनाने पर पांच परिवारों के ख‍िलाफ मामला दर्ज
बिना अनुमति शादी व धाम आयोजित करने पर 5 परिवारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गगरेट/मैहतपुर, जागरण टीम। जिला ऊना के मैहतपुर गांव सनोली मजारा में बिना अनुमति 23, 24 व 25 अप्रैल को शादी व धाम आयोजित करने पर 5 परिवारों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उपतहसील मैहतपुर के नायब तहसीलदार सुरेंद्र ठाकुर व चौकी प्रभारी मैहतपुर रामलाल ठाकुर के नेतृत्व में इन शादियो में चेकिंग की तो पाया कि इन लोगों ने शादी की अनुमति नहीं ली थी। हालांकि शादी में नियमों का पालन किया था, लेकिन नियमानुसार डीएम एक्ट में शादी के लिए मंजूरी लेना आवश्यक है।

विवाह के लिए एसडीएम की मंजूरी के साथ साथ कोविड नियमों का पालन अनिवार्य है और मात्र 20 लोग ही शादी में शामिल हो सकते हैं। इस मामले में शादी की मंजूरी ही नहीं ली गई थी। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ कानूनन कार्रवाई की गई है। नायब तहसीलदार सुरेंद्र ठाकुर ने बताया पांच परिवारों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया गया है।

रास्ता रोककर पिटाई की शिकायत, मामला दर्ज

थाना गगरेट के अंतर्गत कुठेड़ा जसवाला निवासी बालकृष्ण पुत्र हंसराज ने कलोह पंचायत के दो युवकों पर रास्ते में उससे मारपीट व गाली-गलौच करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस में दी रिपोर्ट के अनुसार वीरवार रात लगभग नौ बजे बालकृष्ण व कुठेड़ा जसवाला के पूर्व प्रधान रविन्द्र कुमार घर जा रहे थे तो ओयल गांव के पास कलोह के रहने वाले राजन व मुनीष ने उनका रास्ता रोककर गालियां निकाली व मारपीट भी की। इसमें बालकृष्ण की टांग में चोट आई है। शिकायतकर्ता बालकृष्ण का गगरेट अस्पताल में मेडिकल भी पुलिस द्वारा करवाया गया। इसके बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके करवाई शुरू कर दी है। इसकी पुष्टि डीएसपी अम्ब सृष्टि पांडे ने की है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: आज छह जिलों में बारिश व आंधी का अलर्ट, तापमान में 10 ड‍िग्री तक गिरावट

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अमिताभ और ट्रंप के नाम का पास जारी होने के बाद बदला सॉफ्टवेयर, अब आसान नहीं एंट्री

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: प्रदेश में एक्टिव केस 30 हजार के करीब पहुंचे, कांगड़ा में टूट रहे रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के दूसरे द‍िन एचआरटीसी की तीन सौ के करीब बसें ही दौड़ेंगी, सवारियां न होने पर फैसला

chat bot
आपका साथी