बैजनाथ में पोस्त के 1863 पौधे बरामद, चोआर पंचायत उपप्रधान के घर से खैर की लकड़ी बरामद, पढ़ें पूरा मामला

Police Recovered Poppy Plants पुलिस थाना बैजनाथ के तहत आने वाले एक गांव में अफीम (पोस्त) की खेती करने का मामला सामने आया है। इसमें पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:12 AM (IST)
बैजनाथ में पोस्त के 1863 पौधे बरामद, चोआर पंचायत उपप्रधान के घर से खैर की लकड़ी बरामद, पढ़ें पूरा मामला
पुलिस थाना बैजनाथ के तहत आने वाले एक गांव में अफीम (पोस्त) की खेती करने का मामला सामने आया है

बैजनाथ, संवाद सहयोगी। पुलिस थाना बैजनाथ के तहत आने वाले एक गांव में अफीम (पोस्त) की खेती करने का मामला सामने आया है। इसमें पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी बैजनाथ ओपी ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने एक सूचना के बाद तिलक राज निवासी गांव व डाकघर उस्तेहड़ तहसील बैजनाथ जिला कांगड़ा को बिना परमिट के अपनी जमीन पर अफीम के 1863 पौधों की खेती करते हुए पाया, उसने यह पौधे लगा रखे हैं। इस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एएसआई मंगतराम मामले की जांच कर रहे हैं। उधर डीएसपी बैजनाथ बीडी भाटिया ने बताया पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि बैजनाथ पुलिस में आजकल नशे के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है।

चोआर पंचायत उपप्रधान के घर से खैर की लकड़ी बरामद

चिंतपूर्णी/भरवाईं। चोआर पंचायत के उपप्रधान के घर से वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को खैर के 7 झुंड व 16 मोच्छे बरामद किए हैं। सूचना के आधार पर वन विभाग के रेंज अधिकारी गिरधारी लाल को किसी गुप्त सूत्र से सूचना मिली कि उपरोक्त उपप्रधान खैरों का व्यपार कर रहा है। वहीं सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची व टीम ने जांच की तो पाया कि खैर सरकारी जमीन से नहीं अपितु मलकीत जमीन से ही काटे गए हैं। विभाग ने मौके से 7 झुंड व 16 पोच्छे बरामद कर लिए हैं। वहीं विभाग ने उक्त उपप्रधान पर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं वन विभाग भरवाई के रेंज अधिकारी गिरधारी लाल ने बताया विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर इस व्यक्ति के घर से खैर की लकड़ी बरामद की है। विभाग द्वारा जांच करके उक्त व्यक्ति पर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी