चप्‍पल के निशान से आरोपित तक पहुंची पुलिस, कोविड आइसोलेशन सेंटर से चुराए थे आक्‍सीजन कंसंट्रेटर, एसी व नल

पांवटा साहिब के रामपुरघाट में कोविड आइसोलेशन सेंटर का दरवाजा अंदर से लाक है जब पिछली तरफ से जाकर देखा गया तो दरवाजा टूटा पाया गया। केंद्र से एसी पंखे आक्सीजन कंसंट्रेटर के अलावा नल इत्यादि चोरी हो चुके थे।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:38 PM (IST)
चप्‍पल के निशान से आरोपित तक पहुंची पुलिस, कोविड आइसोलेशन सेंटर से चुराए थे आक्‍सीजन कंसंट्रेटर, एसी व नल
आइसोलेशन सेंटर से आक्‍सीजन कंसंट्रेटर, एसी व नल चुराने का आरोपित पकड़ा।जागरण

नाहन, जागरण संवाददाता। पांवटा साहिब उपमंडल के रामपुरघाट में कोविड आइसोलेशन सेंटर में एसी, पंखे सहित लाखों रुपये का सामान चोरी हो गया है। फरवरी 2021 के बाद से इस केंद्र का इस्तेमाल नहीं किया था। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग को केंद्र से आक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्यकता पड़ी। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम केंद्र में पहुंची थी। इस दौरान पाया गया कि केंद्र का दरवाजा अंदर से लाक है, जब पिछली तरफ से जाकर देखा गया, तो दरवाजा टूटा पाया गया। केंद्र से एसी, पंखे, आक्सीजन कंसंट्रेटर के अलावा नल इत्यादि चोरी हो चुके थे।

चोरी हुए सामान की कीमत लगभग पांच लाख रुपये आंकी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पाया कि चोरी करने वाला व्यक्ति लंबे कद का हो सकता है क्योंकि मौके पर जो चप्पल के निशान पाए गए थे, इससे यह प्रतीत हुआ कि चप्पल का नंबर 10 के आसपास होगा। चोर आसपास का ही रहने वाला है, जिसकी ऊंचाई अच्छी खासी है।

इसी बीच पुलिस को खुफिया नेटवर्क से सूचना मिली की ऐसी वारदात को शिवपुर के बरोटीवाला का रहने वाला 26 वर्षीय महेंद्र सिंह सोनी अंजाम दे सकता है। तुरंत ही उसके घर पर दबिश देने के लिए तीन पार्टियां गठित की गई। मौके पर पहुंची पुलिस उस समय हैरान रह गई, जब चादर में लिपटे एसी बरामद किए गए।

  एक संदूक में नलके भरे हुए थे, जबकि गेहूं स्टोर करने के लिए इस्तेमाल होने वाले ड्रा में भी भारी मात्रा में चोरी का सामान भरा हुआ था। चोर के खिलाफ अलग-अलग थानों में नौ मामले पहले से ही दर्ज हैं। आशंका जताई जा रही है कि महेंद्र सैनी अन्य राज्यों में भी ऐसी वारदातों को अंजाम देता था।

टीम-ए का नेतृत्व डीएसपी वीर बहादुर ने खुद किया, जबकि दूसरी टीम का नेतृत्व पुरूवाला के अतिरिक्त थाना प्रभारी प्रताप सिंह को सौंपा गया था। इसके अलावा तीसरी टीम में पांवटा साहिब के थाना प्रभारी अशोक चौहान को जिम्मेदारी दी गई थी।

डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने कहा कि आरोपित को 19 दिन के रिमांड पर लिया जा रहा है। आइसोलेशन सेंटर के सामान को भी बरामद कर लिया गया है, लेकिन मौके पर काफी अन्य सामान भी बरामद किया गया है। वेरिफिकेशन के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि आरोपित द्वारा और कहां-कहां वारदातों को अंजाम दिया गया था। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि आरोपित की ओर से आइसोलेशन सेंटर में इस वारदात को कब अंजाम दिया गया था। नाकाबंदी कर आरोपित को शनिवार देर रात गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी