अवैध खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई दो चालान कर वसूला 65000 रुपये जुर्माना, पढ़ें खबर

Police Mining Challan जिला पुलिस ने अलग-अलग थानों के तहत किए चालान में 24 घंटे में 105400 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस कानून की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अपनी जंग जारी रखी हुई है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:41 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:41 AM (IST)
अवैध खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई दो चालान कर वसूला 65000 रुपये जुर्माना, पढ़ें खबर
जिला पुलिस ने अलग-अलग थानों के तहत किए चालान में 24 घंटे में 1,05,400 रुपये जुर्माना वसूला है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Police Mining Challan, जिला पुलिस ने अलग-अलग थानों के तहत किए चालान में 24 घंटे में 1,05,400 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस कानून की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अपनी जंग जारी रखी हुई है, वहींं कानून की अवहेलना न हो, इसके लिए पुलिस सतर्क है और नाके लगाने के साथ-साथ पेट्रोलिंग भी कर रही है। पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम, अवैध खनन अधिनियम व धूमपान निषेध अधिनियम की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर 1,05,400 रुपये जुर्माना 24 घंटे में वसूल किया है।

पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि कोविड-19 के दौरान नियमों व कानून की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जा रहा है। यातायात नियमों की अवहेलना, अवैध खनन व नशे के कारोबारियों पर पुलिस नुकेल कस रही है।

पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि पुलिस ने जिलेभर में मोटर वाहन अधिनयिम की उल्‍लंघना के 329 चालान किए हैं और इससे करीब 40400 रुपये जुर्माना वसूला है। इसी तरह से अवैध खनन अधिनियम के कुल दो चालान करके 65000 रुपये जुर्माने के तौर पर प्राप्त किए हैं। धूमपान निषेध अधिनियम के कुल छह चालान कर 400 रुपये जुर्माना वसूला गया।

उन्होंने बताया इस वक्त यह आपदा का समय है। आपदा के इस दौर में कोई भी नियमों की अवहेलना न करें। काननू तोड़ने की इजाजत किसी को नहीं है। कानून तोड़ने वाले व नियमों की अवहेलना करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी। उन्होंने बताया कि समाज का सहयोग मिल रहा है। पुलिस अपना काम अच्छे से कर पा रही है। अगर कोई नियमों की अवहेलना करता है तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। जिला भर में कोविड-19 के खिलाफ जंग जारी है। इसके साथ -साथ अन्य अपराधों के खिलाफ भी पुलिस अपना काम पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ निभा रही है। उन्होंने सभी लोगों से कोविड-19 नियमों की पालना करने का आह्वान किया है।

chat bot
आपका साथी