राजगढ़ में बिजट मंदिर की चोरी का शातिर पुलिस ने दो घंटे में ब्राइला जंगल से दबोचा

जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के ब्राइला स्थित प्राचीन बिजट महाराज मंदिर से बीती रात चोरी हुआ सामान पुलिस व स्थानीय लोगों ने दो घंटे में ब्राइला जंगल से एक नेपाली मूल के व्यक्ति से बरामद कर उसे गिरफ्तार करा दिया है।

Richa RanaWed, 01 Dec 2021 03:39 PM (IST)
ब्राइला स्थित प्राचीन बिजट महाराज मंदिर से बीती रात सामान चोरी हो गया है।

राजगढ़,संवाद सूत्र। जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के ब्राइला स्थित प्राचीन बिजट महाराज मंदिर से बीती रात चोरी हुआ सामान पुलिस व स्थानीय लोगों ने दो घंटे में ब्राइला जंगल से एक नेपाली मूल के व्यक्ति से बरामद कर उसे गिरफ्तार करा दिया है। मंदिर पुजारी अनिल शर्मा ने पुलिस को रात्रि करीब 11 बजे सूचना दी गई थी और पुलिस की टीम रात्रि को ही ब्राइला पहुंच गई।

स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने नेपाली मूल के व्यक्ति दिलू गिरी बहादुर (58 ) को रात्रि को करीब साढ़े 12 बजे ब्राईला के जंगल में पकड़ लिया गया। जिससे देवता की चांदी की छड़ी, चांदी का सिहासन, चंवर मुठा, एक छत्र चांदी व नकदी बरामद की गई। अर्थात करीब चार किलोग्राम चांदी का सामान बरामद किया गया । जिसकी कीमत करीब दो लाख रुपए बनती है। जबकि बिजट देवता की मुख्य मूर्ति मंदिर के एक कोने में नेपाली से गिर गई थी। डीएसपी राजगढ़ भीष्म ठाकुर के अनुसार 30 नवंबर की रात्रि को ब्राइला स्थित बिजट महाराज के प्राचीन मंदिर में चोरी का मामला पेश आया था। स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने चोरी के आरोपी नेपाली को 2 घंटे के भीतर दबोच लिया था।

ब्राईला में सदियों पुराना बिजट महाराज का मंदिर है। जिसमें क्षेत्र के लोगों की अगाध श्रद्धा व आस्था है। बिजट देवता को शिरगुल के भाई माना जाता है। मंदिर के पुजारी अनिल शर्मा ने बताया कि 30 नवंबर की रात्रि को करीब 11 बजे उनके गांव के एक युवा ने मंदिर के खुला होने बारे दूरभाष पर जानकारी दी। जिस पर वह तुरंत मंदिर में गए और देखा की मंदिर को ताला टूटा हुआ था और मंदिर से मंदिर से मूर्ति व अन्य बेशकीमती सामान गायब था। अनिल शर्मा ने मंदिर समिति व गांव को लोगों को बुलाया गया और साथ ही पुलिस को भी सूचना दी गई थी। जिस पर पुलिस ने चारों और से नाकाबंदी की गई और स्थानीय लोग जंगल में चोर को तलाशने में जुट गए । कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है और आगामी तपतीश एसएसआई अमर दत द्वारा की जा रही है ।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.