पतलीकूल में अवैध खनन करते दो ट्रेक्टरों सहित पकड़े व्‍यक्‍ित, पुलिस ने मौके पर पहुंच की कार्रवाई किया जुर्माना

प्रदेश के कई ऐसे हिस्‍से हैं जहां पर अवैध खनन धड़ल्‍ले से चल रहा है और प्राशासन भी जिसे देख्‍ाकर अनदेखा कर रहा है। जिला कुल्लू के ब्यास नदी के किनारे लगातार अवैध खनन का कारोबार जारी है। इसकी लोगों ने पुलिस को शिकायत की है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 11:33 AM (IST)
पतलीकूल में अवैध खनन करते दो ट्रेक्टरों सहित पकड़े व्‍यक्‍ित, पुलिस ने मौके पर पहुंच की कार्रवाई किया जुर्माना
जिला कुल्लू के ब्यास नदी के किनारे लगातार अवैध खनन का कारोबार जारी है।

कुल्लू, जेएनएन। प्रदेश के कई ऐसे हिस्‍से हैं जहां पर अवैध खनन धड़ल्‍ले से चल रहा है और प्राशासन भी जिसे देख्‍ाकर अनदेखा कर रहा है। जिला कुल्लू के ब्यास नदी के किनारे लगातार अवैध खनन का कारोबार जारी है। इसकी लोगों ने पुलिस को शिकायत की है। लगातार पुलिस की सख्ती के बावजूद खनन माफिया ब्यास नदी के किनारों को खोखला करने में जुटे हैं। खननकारी बडी सफाई से अपना काम कर जाते हैं और पुलिस को इसका पता तक नहीं  चल पाता है। शुक्रवार को भी गुप्त सूचना के आधार पर अवैध खनन की शिकायत मिली थी इसी आधार पर पुलिस टीम सुनियोजित तरीके से पतलीकूहल के पास नदी किनारे पहुंची और मौके पर दो ट्रेक्टर पकड़े गए। इस दौरान सभी अवैध खनन गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

पुलिस ने खननकारियोंपर कसा शिकंजा,किए चालान

सनद रहे की हर वर्ष इन दिनो इसी स्थान पर अवैध खनन को अंजाम देते हैं। पिछले वर्ष भी पुलिस ने इसी स्थान पर अवैध खनन माफिया कार्य को अंजाम देते हैं। लगातार पुलिस जिला भर में औचक दबिश देती है। आज सुबह भी पतलीकूहल के पास पुलिस ने अवैध खनन करते हुए दो ट्रेक्टर पकड़े और उनसे जुर्माना वसूल किया है। साथ ही हिदायत दी गई है कि अगर फिर से इस तरह की अवैध गतिविधियों में पाए गए तो ठोस कार्रवाई की जाएगी। जिला कुल्लू में ब्यास नदी किनारे लगातार अवैध खनन को खनन माफिया अंजाम देते आए हैं। इस पर खनन विभाग मूक दर्शक बना हुआ है। हालांकि पुलिस लगातार ऐसे लोगों पर नकेल कसती है लेकिन इसके कुछ समय बाद फिर से यहां पर माफिया अपने कार्य को अंजाम देते हैं।  उधर मामले को लेकर डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने कहा कि दो ट्रेक्टर के चालान किए गए हैं जबकि पुलिस की कार्रवाई अभी जारी है। उन्‍होंने कहा कि आगे भी इस तरह की कार्श्रवाई पुलिस विभाग करता रहेगा, ताकि कोई भी व्‍यक्‍ित अवैध खनन न कर सके।

chat bot
आपका साथी