पुलिस और एक्‍साइज टीम ने छापामारी कर बिना बिल का लाखों रुपये का सामान पकड़ा

Excise Team Raid Una जिला पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग ने फेरी और फड़ी लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। त्योहारी सीजन में यह बड़ी कार्रवाई है। ऊना ज़िला मुख्यालय में फड़ी और फेरी लगाने वालों द्वारा लाखों के सामान का स्टॉक किया गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 01:37 PM (IST)
पुलिस और एक्‍साइज टीम ने छापामारी कर बिना बिल का लाखों रुपये का सामान पकड़ा
जिला पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग ने फेरी और फड़ी लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

ऊना, जेएनएन। जिला पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग ने फेरी और फड़ी लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। त्योहारी सीजन में यह बड़ी कार्रवाई है। ऊना ज़िला मुख्यालय में फड़ी और फेरी लगाने वालों द्वारा लाखों के सामान का स्टॉक किया गया है। महकमे की ओर से कई गोदामों पर भी छापामारी की गई है। इनमें लाखों रुपये का सामान बिना बिल के पाया गया है। शनिवार सुबह ही यह कार्रवाई शुरु हुई थी और देखते ही देखते पूरे ऊना में फेरी व फड़ी लगाने वाले सैकड़ों लोग पहुंच चुके हैं, जो त्योहारों के दौरान फेरी लगाकर गांवों में सप्लाई करते हैं।

इसमें बेड शीट, कंबल, गद्दा, प्लास्टिक का सामान व खिलौने भी शामिल हैं। इसके अलावा बाहरी राज्यों से संबंधित ऐसे लोगों द्वारा ज़िला मुख्यालय में फड़ी लगाकर भी सामान की सेल लगा दी है। इसका स्थानीय व्यापार मंडल ने विरोध किया था। व्यापार मंडल द्वारा आबकारी एवं कराधान विभाग के अलावा पुलिस से ऐसे अन्‍य राज्यों से आकर फेरी और फड़ी लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में व्यापार मंडल के सचिव रोहित शर्मा ने कहा ऐसे लोग घटिया समान ग्राहकों को सस्ते दाम में बेच रहे हैं। इससे सरकार के राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। उधर आबकारी एवं कराधान विभाग के सहायक आयुक्त शाहदेव कटोच का कहना है कि अभी छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी