एसएफजे की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, कंडवाल बैरियर पर वाहनों की चैकिंग शुरू

सिख फॉर जस्टिस ( एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूर्व मुख्य मंत्री शांता कुमार व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित अन्य नेताओं को फोन पर दी जा रही धमकियों के बाद हिमाचल पुलिस अलर्ट हो गई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:27 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:27 PM (IST)
एसएफजे की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट,  कंडवाल बैरियर पर वाहनों की चैकिंग शुरू
प्रदेश में नेताओं को फोन पर दी जा रही धमकियों के बाद हिमाचल पुलिस अलर्ट हो गई है।

नूरपुर, प्रदीप शर्मा। सिख फॉर जस्टिस ( एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्य मंत्री शांता कुमार व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित अन्य नेताओं को फोन पर दी जा रही धमकियों के बाद हिमाचल पुलिस अलर्ट हो गई है।

एसएफजे प्रमुख ने सभी वरिष्ठ नेताओं पर फोन पर धमकी दी है कि वह 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज न फहराएं। पुलिस ने एसएफजे की धमकी को गंभीरता से लेते हुए नूरपुर में पंजाब की सीमा के साथ सटे कंडवाल बैरियर पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी है व हिमाचल प्रदेश की सीमा में आने वाले वाहनों की चैकिंग करना शुरू कर दिया है। पंजाब की सीमा के साथ सटे कंडवाल बैरियर को काफी हद तक संवेदनशील माना जाता है।

जिन दिनों पड़ौसी राज्य पंजाब में आतंकवाद चरम सीमा पर था उस दौरान कंडवाल बैरियर में एक बस में बम विस्फोट हो चुका है वहीं कंडवाल बैरियर में ही उस दौरान हिमाचल पंजाब ने पंजाब के एक कुख्यात आतंकवादी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। इस बार भी धमकी खालिस्तान समर्थकों ने दी है व पुलिस इस धमकी को हल्के में नही ले रही है। नूरपुर थाने से कुछ और जवानों को कंडवाल बैरियर पर तैनात कर दिया गया है। कंडवाल पुलिस चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर महेंद्र शर्मा की अगुवाई में पुलिस हिमाचल प्रदेश की सीमा में आने वाले वाहनों की गहनता से जांच कर रही है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

नूरपुर के उपमंडल पुलिस अधिकारी आइपीएस अधिकारी अशोक रात ने इस संदर्भ में बताया कि एसएफजे की धमकी के बाद नूरपुर पुलिस अलर्ट हो गई है व कंडवाल बैरियर पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। उन्होंने बताया कि नूरपुर थाने से कुछ जवानों को कंडवाल बैरियर पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बैरियर से आने जाने वाले सभी वाहनों व संदिग्धों को कड़ी नजर रखी हुई है। वाहनों की बैरियर पर चैकिंग भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी