ज्वालामुखी मंदिर में छठे नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने अर्पित किया 382591 रुपये चढ़ावा और सोना व चांदी

Chaitra Navratri 2021 विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीज्वालामुखी मंदिर में चैत्र माह के छठे नवरात्रि में मां के भक्तों ने कुल 382591 का चढ़ावा मां के चरणों में अर्पित किया। इसके अलावा मां के भक्तों ने एक ग्राम सोना 95 ग्राम चांदी भी चढ़ाई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:57 AM (IST)
ज्वालामुखी मंदिर में छठे नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने अर्पित किया 382591 रुपये चढ़ावा और सोना व चांदी
श्रीज्वालामुखी मंदिर में छठे नवरात्रि में मां के भक्तों ने कुल 382591 का चढ़ावा मां के चरणों में अर्पित किया।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Chaitra Navratri 2021, विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीज्वालामुखी मंदिर में चैत्र माह के छठे नवरात्रि में मां के भक्तों ने कुल 382591 का चढ़ावा मां के चरणों में अर्पित किया। इसके अलावा मां के भक्तों ने एक ग्राम सोना, 95 ग्राम चांदी भी चढ़ाई। मंदिर अधिकारी तहसीलदार निर्मल सिंह ठाकुर ने बताया करीब 10 हजार श्रद्धालुओं ने छठे नवरात्रि में मां ज्वालामुखी के दरबार में हाजिरी लगाकर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। जिसमें स्थानीय व आसपास के क्षेत्र के लोग भी थे। मंदिर न्यास ज्वालामुखी ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए और उनको बेहतर दर्शन करवाने के लिए व्यापक प्रबंध किए हुए हैं।

यात्रियों को परिक्रमा मार्ग से ले जाकर मुख्य मंदिर तक लाइनों में ले जाया जा रहा है और शांतिपूर्ण माहौल में प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई दिशा निर्देशों के तहत दर्शन करवाए जा रहे हैं। सरकार की गाइडलाइंस का पूरा अनुसरण किया जा रहा है। सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी के माध्यम से ही यात्रियों को दर्शन करवाए जा रहे हैं।

बस अड्डे के पास नवनिर्मित कार पार्किंग में यात्रियों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। उन्हें पर्ची सिस्टम के माध्यम से मुख्य मंदिर में भेजा जा रहा है। जगह-जगह पर सैनिटाइजर मशीनें लगाई गई हैं ताकि यात्रियों को अपने हाथ साफ करने का अवसर मिल सके जगह जगह पर पुलिसकर्मी पूर्व सैनिक गृह रक्षक व मंदिर के सहायक कर्मचारी यात्रियों को जागरूक कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी