राजकीय महाविद्यालय थुरल में पीजीडीसीए की कक्षाएं इसी सत्र से होंगी शुरू

महाराजा संसार चंद राजकीय महाविद्यालय थुरल में इसी सत्र से पीजीडीसीए की कक्षाएं शुरू होंगी। इसके लिए प्राध्यापकों व अन्य विभागों में साक्षात्कार महाविद्यालय में 22 जुलाई को संपन्न हो चुके हैं। 26 जुलाई 2021 से बीए बीकॉम बीसीए व पीजीडीसीए में प्रवेश आरंभ कर दिया जाएगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:02 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:02 AM (IST)
राजकीय महाविद्यालय थुरल में पीजीडीसीए की कक्षाएं इसी सत्र से होंगी शुरू
महाराजा संसार चंद राजकीय महाविद्यालय थुरल में इसी सत्र से पीजीडीसीए की कक्षाएं शुरू होंगी।

पालमपुर, संवाद सहयोगी। महाराजा संसार चंद राजकीय महाविद्यालय थुरल में इसी सत्र से पीजीडीसीए की कक्षाएं शुरू होंगी। इसके लिए प्राध्यापकों व अन्य विभागों में साक्षात्कार महाविद्यालय में 22 जुलाई को संपन्न हो चुके हैं। 26 जुलाई 2021 से बीए, बीकॉम, बीसीए व पीजीडीसीए में प्रवेश आरंभ कर दिया जाएगा।16 अगस्त 2021 से नियमित कक्षाएं सुचारू रूप से सरकार के आदेशानुसार आरंभ कर दी जाएगी।

प्राचार्य डॉक्टर अनिल आज़ाद के अनुसार थुरल तथा इसके आस पास के स्थानों के लिए इस कोर्स को करने का सुनहरी मौका प्राप्त हुआ है तथा 60 सीटों के लिए विद्यार्थियों को पीजीडीसीए कोर्स के लिए पहले आयें पहले पाएं तथा मेरिट के आधार पर प्रवेश मिलेगा। डॉक्टर अनिल आज़ाद ने बताया कि इस महाविद्यालय को आइटी हब के रूप में विकसित करने का सपना विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने लिया है तथा इस हेतु भविष्य में अन्य तकनीकी व प्रोफेशनल कोर्स महाविद्यालय में आने वाले हैं। इसके लिए प्रयास जारी है।

लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए अब दूरदराज के कॉलेजों में नहीं जाना पड़ेगा तथा रोज़गार के लिए तकनीकी शिक्षा का लाभ भी इस महाविद्यालय में प्राप्त होगा। कोविड-19 महामारी के चलते विद्यार्थियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है। संस्थान लंबे समय तक बंद रहे तो ऑनलाइन पढ़ाई व सहित अन्य दिक्कतें विद्यार्थियों ने झेली हैं। अब जब समय धीरे धीरे अनुकूल हो रहा है और कोविड-19 कर्फ्यू में ढील मिली है तो इसका लाभ भी विद्यार्थियों को मिलेगा। 26 जुलाई से प्रवेश आरंभ होगा और 16 अगस्त से विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं संचालित हो सकेंगी।

chat bot
आपका साथी