कटोरा पंचायत में गहराया पेयजल संकट

संवाद सूत्र बिलासपुर नगरोटा सूरियां विकास खंड के तहत पंचायत कटोरा में पेयजल किल्लत से ल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST)
कटोरा पंचायत में गहराया पेयजल संकट
कटोरा पंचायत में गहराया पेयजल संकट

संवाद सूत्र, बिलासपुर : नगरोटा सूरियां विकास खंड के तहत पंचायत कटोरा में पेयजल किल्लत से लोग परेशान हैं। हालांकि जलशक्ति विभाग ने तुरंत प्रभावी कदम उठाए हैं और टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है।

पंचायत के वार्ड दो, तीन व चार में पेयजल की किल्लत गहराई है। पंचायत प्रधान अंजना गुलेरिया ने बताया कि जहां पानी की ज्यादा किल्लत है वहां पर अधिकतर लोग होम क्वारंटाइन हैं। उनकी कठिनाई को देखते हुए जल शक्ति विभाग से समस्या को उठाया और इसके बाद टैंकरों के माध्यम से पानी लोगों को दिया है। विभाग की माने तो भारी बारिश के कारण पानी गंदा हो गया था और इस कारण ही आपूर्ति बाधित हुई है।

......................

पंचायत के वार्ड दो, तीन व चार में पेयजल किल्लत का मामला जल शक्ति विभाग के समक्ष उठाया है। विभाग ने टैंकरों से पानी पहुंचाने की व्यवस्था की है।

-अंजना गुलेरिया, पंचायत प्रधान

.................

उचित मात्रा में नलों में पानी नहीं है। लोग पेयजल समस्या से जूझ रहे थे। हालांकि टैंकरों के माध्यम से लोगों को पानी तो मिला है, लेकिन समस्या का स्थायी समाधान किया जाना चाहिए।

-पवन गुलेरिया, पंचायत उपप्रधान

.................

पेयजल स्कीम में बारिश की वजह से पानी गंदा पड़ गया था और इस कारण लोगों को पेयजल नहीं मिल रहा था। पंचायत के सहयोग से आपूर्ति टैंकरों के माध्यम से की है। समस्या का जल्द समाधान कर दिया जाएगा।

-राम कुमार, सहायक अभियंता जलशक्ति विभाग उपमंडल नगरोटा सूरियां

chat bot
आपका साथी