ज्वालामुखी उपमंडल का खंड विकास अधिकारी कार्यालय चंगर क्षेत्र के टिहरी में खोलने की लोगों ने लगाई गुहार

उपमंडल ज्वालामुखी में खुलने जा रहे खंड विकास अधिकारी कार्यालय के लिए लॉबिंग शुरू हो गई है और इस कार्यालय को चंगर क्षेत्र में खोला जाए या बलिहार क्षेत्र में इसके लिए जद्दोजहद जोरों शोरों पर शुरू हो गई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:02 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:02 PM (IST)
ज्वालामुखी उपमंडल का खंड विकास अधिकारी कार्यालय चंगर क्षेत्र के टिहरी में खोलने की लोगों ने लगाई गुहार
लोगों ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय चंगर क्षेत्र के टिहरी में खोलने की मांग की है।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। उपमंडल ज्वालामुखी में खुलने जा रहे खंड विकास अधिकारी कार्यालय के लिए लॉबिंग शुरू हो गई है और इस कार्यालय को चंगर क्षेत्र में खोला जाए या बलिहार क्षेत्र में इसके लिए जद्दोजहद जोरों शोरों पर शुरू हो गई है। चंगर क्षेत्र के किसान नेता प्रताप सिंह राणा ने कहा की ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र का केंद्र बिंदु चंगर क्षेत्र की पंचायत टिहरी है यदि टिहरी में खंड विकास अधिकारी का कार्यालय खोल दिया जाता है तो चंगर इलाके से अनदेखी का आरोप समाप्त हो सकता है।

इससे चंगर और बलिहार क्षेत्रों मैं किसी को भी नुकसान नहीं है। पूरे विधानसभा क्षेत्र का केंद्र बिंदु होने की वजह से टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खुल जाने से सभी को लाभ मिलेगा। सभी की दूरियां कम होंगी और देहरा आने जाने से भी लोगों को निजात मिल जाएगी। उन्होंने कहा की टिहरी में सुरेश कुमार और उनके सहयोगी खंड विकास अधिकारी कार्यालय के लिए निशुल्क 10 कनाल भूमि देने के लिए तैयार हैं ताकि लोगों को लाभ मिल सके। लोगों ने स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी जोरदार मांग की है की ज्वालामुखी को शीघ्र ही खंड विकास अधिकारी के कार्यालय की सौगात बक्शी जाए ताकि 42 ग्राम पंचायतों के लोगों को लाभ मिल सके।

लोगों को देहरा जाकर अपने काम करवाने पड़ते हैं जिससे समय और धन की बर्बादी होती है लोगों को घर द्वार पर जब खंड विकास अधिकारी कार्यालय मिल जाएगा तो ना केवल लोगों को राहत मिलेगी बल्कि विकास के भी कई नए आयाम प्रस्तुत हो जाएंगे चंगर इलाके में यह कार्यालय खुल जाने से क्षेत्र के लोगों की नाराजगी भी दूर हो जाएगी जिसका लाभ भी देर सवेर भाजपा को ही मिलेगा।

chat bot
आपका साथी