टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खोलने के लिए जनता हुई लामबंद

टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खोलने के लिए जनता लामबंद हो गई है। चंगर की जनता प्रशासन व सरकार से मांग कर ही है अगर यहां टिहरी में यह कार्यालय खोला जाएगा तो केंद्र बिंदू होने के कारण सभी को लाभ मिलेगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:38 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:38 AM (IST)
टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खोलने के लिए जनता हुई लामबंद
ज्वालामुखी के टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खोलने के लिए जनता लामबंद हो गई है।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। उपमंडल ज्वालामुखी के टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खोलने के लिए जनता लामबंद हो गई है। चंगर की जनता प्रशासन व सरकार से मांग कर ही है अगर यहां टिहरी में यह कार्यालय खोला जाएगा तो केंद्र बिंदू होने के कारण सभी को लाभ मिलेगा और चंगर की जनता को भी लगेगा कि सरकार व प्रशासन उनके लिए भी कुछ कर रहा है।

वहीं टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खुलवाने के लिए जनता में उत्साह है। इसके लिए जनता जमीन देने को भी तैयार हो गई है और दस कनाल जमीन तक इस कार्यालय के लिए निशुल्क देने को तैयार है। लोगों ने टविकास खंड अधिकारी, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस मांग को उठाया है और जल्द से जल्द इस मांग को पूरा करने के लिए आग्रह किया है। लोगों का कहना है कि यहां पर यह कार्यालय खुलता है तो जनता के समय व धन दोनों की कम बर्बादी होगी।

चंगर क्षेत्र के किसान नेता प्रताप सिंह राणा ने कहा की ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र का केंद्र बिंदु चंगर क्षेत्र की पंचायत टिहरी है यदि टिहरी में खंड विकास अधिकारी का कार्यालय खोल दिया जाता है तो चंगर इलाके से अनदेखी का आरोप समाप्त हो सकता है इससे चंगर और बलिहार क्षेत्रों मैं किसी को भी नुकसान नहीं है पूरे विधानसभा क्षेत्र का केंद्र बिंदु होने की वजह से टिहरी में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खुल जाने से सभी को लाभ मिलेगा सभी की दूरियां कम होंगी और देहरा आने जाने से भी लोगों को निजात मिल जाएगी।

उन्होंने कहा की टिहरी में सुरेश कुमार और उनके सहयोगी खंड विकास अधिकारी कार्यालय के लिए निशुल्क 10 कनाल भूमि देने के लिए तैयार हैं ताकि लोगों को लाभ मिल सके। लोगों ने स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी जोरदार मांग की है कि ज्वालामुखी को शीघ्र ही खंड विकास अधिकारी के कार्यालय की सौगात दी जाए ताकि 42 ग्राम पंचायतों के लोगों को लाभ मिल सके। यह कार्यालय टिहरी में खुलता है तो जनता को लाभ होगा।

chat bot
आपका साथी