Sirmaur Janmanch : राजगढ़ में लोगों ने मंत्री के सामने लोक निर्माण व जल शक्ति विभाग को घेरा

जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के भढ़ोली में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में क्षेत्र के लोगों ने लोक निर्माण और जल शक्ति विभाग के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। रिमझिम बारिश की बंूदें भी जनमंच में लोगों का उत्साह व हौसला कम नहीं कर सकी ।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 07:46 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 07:46 PM (IST)
Sirmaur Janmanch : राजगढ़ में लोगों ने मंत्री के सामने लोक निर्माण व जल शक्ति विभाग को घेरा
राज्गढ़ में जनमंच में समस्‍या रखते लोग। जागरण

पवन तोमर, राजगढ़

जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के भढ़ोली में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में क्षेत्र के लोगों ने लोक निर्माण और जल शक्ति विभाग के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। रिमझिम बारिश की बंूदें भी जनमंच में लोगों का उत्साह व हौसला कम नहीं कर सकी । जनमंच में उमड़ी भीड़ में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा राजीव सैजल  के सामने कोाविड-19 के शारीरिक दूरी के नियम की खूब धज्जियां उड़ाई गईं।

कोटी पधोग के पूर्व प्रधान अरूण मेहता ने धारटूखाड़ी-धमांदर सिंचाई के बारे में जेएसवी विभाग को घेरा कि बीते 16 वर्षों से इस योजना का निर्माण कार्य अधर में है । जिस पर एसई जेएसवी ने आश्वासन दिया कि आगामी 31 मार्च तक इस कार्य को पूरा कर दिया जाएगा । इसी प्रकार सनौरा- नेरीपुल तथा नेरीपुल -धारटूखाड़ी सड़क की बदहाली को लेकर अरूण मेहता ने लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए । इनका कहना कि इस मार्ग पर अपर शिमला का पूरा सेब देश की विभिन्न मंडियों में पहुंचता है,  परंतु सड़क की दयनीय हालत के कारण सेब से लदी अनेक गाड़ियां हादसे का शिकार हो जाती हैं।

इसी प्रकार कलियोपाब के ओमीलाल ने जल शक्ति विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके घर पर 15 वर्ष के अंतराल में 15 दिन भी पानी नहीं आया। इन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों की उदासीनता पर कई सवाल खड़े किए। जिस पर मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को आदेश दिए कि एक सप्ताह में इस कार्य को पूरा किया जाए । पझौता घाटी की चार पंचायतों के लोगों ने नेहरटी भगोट-सरवा- मानवा सड़क का निर्माण बीते करीब 20 वर्षों से न करने पर लोक निर्माण विभाग पर मंत्री के सामने जमकर भड़ास निकाली । इन क्षेत्रों से आए प्रधान रूपेंद्र सिंह, शमशेर, चेतराम, भूपेंद्र ने कहा कि यह मार्ग वर्ष 1960 का बना है और आजतक किसी भी सरकार ने इसकी कोई सुध नहीं ली। लोगों ने मंत्री के सामने यहां तक बोल दिया कि रासूमांदर क्षेत्र के लोगों को साथ बहुत भेदभाव किया जा रहा है । इसी प्रकार माटल बखोग , टाली भुज्जल क्षेत्र के लोगों ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा उनके संपर्क सड़कोें की मरम्मत नहीं की जा रही है जिससे लोगों को काफी परेशानी पेश आ रही है और विभागीय अधिकारियों ने कई बार 31 मार्च पूरा करने का आश्वासन दिया परंतु कई सालों से 31 मार्च आया ही नहीं ।

chat bot
आपका साथी