नाहन में सर्वधर्म प्रार्थना में लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर कोराेना मृतकों को दी श्रद्घाजंलि

पिछले 1 वर्ष में कोरोना से अपने परिजनों को खो चुके हैं तथा जो लोग कोरोना से पीड़ित अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। उन लोगों के लिए दैनिक जागरण द्वारा जिला सिरमौर के उपायुक्त कार्यालय में सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:13 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:13 PM (IST)
नाहन में सर्वधर्म प्रार्थना में लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर कोराेना मृतकों को दी श्रद्घाजंलि
नाहन में 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना की गई।

नाहन, जेएनएन। पिछले 1 वर्ष में कोरोना से जो अपने परिजनों को खो चुके हैं तथा जो लोग कोरोना से पीड़ित अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। उन लोगों के लिए दैनिक जागरण द्वारा जिला सिरमौर के उपायुक्त कार्यालय में सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। सर्व धर्म प्रार्थना में उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परूथी, मौलाना अब्दुल हसन इमाम जामा मस्जिद नाहन, गुरुद्वारा दशमेष अस्थान नाहन के ग्रंथी भाई लक्ष्मण सिंह, जगन्नाथ मंदिर के पंडित सुदीप तिवारी ने प्रार्थना कर लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

साथ ही जिन लोगों का कोरोना से निधन हुआ है, उनके लिए 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना की गई। इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर डॉक्टर आरके परूथी ने कही की हमारा शरीर पांच तत्वों से बना है। महात्मा गांधी ने कहा कि एक छठा तत्व भी है। जिसे हम भगवान, वाहेगुरु व अल्लाह कह सकते है। जो कि हमें रोगों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है। उपायुक्त ने कहा कि हमें 3 सी व 2 डब्लयू ही बचा सकते हैं। क्राउड प्लेस से बच कर रहना है, क्लोज कांटेक्ट से बचना है, कांफीड पैलेस, जो लोग होम आइसोलेशन में है, वह मकान की खुली छत पर भी जा सकते हैं। इसके साथ ही 2 डब्ल्यू भी लोगों को कोरोना से बचा सकता है। वियर मास्क और वाश हैंड।

जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अब्दुल हसन ने अल्लाह से प्रार्थना करते हुए अस्पतालों में उपचाराधीन लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की। दशमेश अस्थान गुरुद्वारा नाहन के ग्रंथी भाई लक्ष्मण सिंह ने वाहेगुरु से जो लोग कोरोना से अपनी जान गवा चुके हैं, उन्हें मुक्ति प्रदान करने तथा जो लोग अस्पतालों में उपचाराधीन हैं, उनके लिए जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। नाहन जगन्नाथ मंदिर के पंडित सुदीप तिवारी ने संस्कृत के श्लोकों के साथ भगवान से लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की तथा जो लोग कोरोना से अपनी जान गवा चुके हैं, उनके लिए मोक्ष की प्राप्ति के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर जिला लोक संपर्क अधिकारी सिंपल सकलानी, ऑल हिमाचल मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी के मुख्य सलाहकार नसीम दीदान, गुरुद्वारा नाहन के सदस्य प्रताप सिंह ओर सिरमौर प्रेस क्लब के सभी सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी