सांगला के बटसेरी में क्षतिग्रस्त पुल को लोग जान जोखिम में डाल कर रहे हैं पार

जिला किन्नौर के बटसेरी में क्षतिग्रस्त पुल के ऊपर से लोग जान जोखिम में डाल कर पार कर रहे हैं। एक महिला व पुरुष उस पुल को पार कर रहे हैं जो कि बटसेरी में पहाड़ी से चट्टानों के गिरने के बाद पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:33 PM (IST)
सांगला के बटसेरी में क्षतिग्रस्त पुल को लोग जान जोखिम में डाल कर रहे हैं पार
बटसेरी में क्षतिग्रस्त पुल के ऊपर से लोग जान जोखिम में डाल कर इसे पार कर रहे हैं।

रिकांगपिओ,जागरण संवाददाता। जिला किन्नौर के बटसेरी में क्षतिग्रस्त पुल के ऊपर से लोग जान जोखिम में डाल कर इसे पार कर रहे हैं। यहां एक महिला व पुरुष उस पुल को पार कर रहे हैं जो कि बटसेरी में पहाड़ी से चट्टानों के गिरने के बाद पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

ऐसे में बडा सवाल यह है कि जहां प्रशासन द्वारा सभी बाहरी क्षेत्रों से आने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को बार बार आगाह किया जा रहा है कि जोखिम भरे स्थानों में व नदी के किनारों में नहीं जाए फिर भी यह पुल को अपनी जान जोखिम में डाल कर पार कर रहे हैं। प्रशासन के साथ साथ स्थानीय लोगों का भी कर्तव्य बनता है कि वह भी प्रशासन द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन करें।

जिला किन्नौर में इन दिनों पानी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है ऐसे में पानी का बहाव भी अधिक है । लोगों को इस तरह जान जोखिम में डाल कर टूटे हुए पुल पार करना अपनी मौत को दावत देना है। बटसेरी में जहां गांव में आने जाने के लिए वैकल्पिक लकड़ी का पुल होने के बावजूद भी लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर इस तरह टूटे हुए पुल को पार कर रहे हैं। वहीं बटसेरी प्रधान प्रदीप कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त पूल से आर पार होने के लिए ग्रामीणों को मनाही की गई है तथा इसके अलावा इस स्थान पर जिला प्रशासन द्वारा होम गार्ड के जवानों को तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी