जोगेंद्रनगर में ग्रामीणों के अदम्य साहस ओर सूझबूझ से जलने से बचे पार्क में खडे वाहन

जोगेंद्रनगर में आग की एक बड़ी घटना में ग्रामीणों ने अदम्य साहस का परिचय देकर सड़क किनारे पार्क में खड़े वाहनों को जलने बचा लिया। घरूं गांव में झाड़ियों में भड़की आग ने ऐसा कोहराम मचाया कि उसे काबू पाने में पांच घंटे की मशक्कत करनी पड़ी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:00 AM (IST)
जोगेंद्रनगर में ग्रामीणों के अदम्य साहस ओर सूझबूझ से जलने से बचे पार्क में खडे वाहन
ग्रामीणों ने अदम्य साहस का परिचय देकर सड़क किनारे पार्क में खड़े वाहनों को जलने बचा लिया।

राजेश शर्मा, जोगेंद्रनगर। जोगेंद्रनगर में आग की एक बड़ी घटना में ग्रामीणों ने अदम्य साहस का परिचय देकर सड़क किनारे पार्क में खड़े वाहनों को जलने बचा लिया। शहर के नजदीक घरूं गांव में झाड़ियों में भड़की आग ने ऐसा कोहराम मचाया कि उसे काबू पाने में पांच घंटे की मशक्कत करनी पड़ी।

दोपहर करीब 12 बजे भडकी आग पर देर शाम करीब छह बजे काबू पाया जा सका। करीब दो मीटर तक फैली आग ने साथ लगते जंगल की बहुमुल्य वनसंपदा को भी नुकसान पंहुचाया है। आग की घटना के असल कारणों पर स्थानीय पुलिस ओर प्रशासन ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रारंभिक जांच में आग का एक कारण राहगीर के दारा फैकीं गई बीडी सिगरेट भी माना जा रहा है।

वीरवार दोपहर को शहर से करीब चार किलोमीटर सरकाघाट सड़क के साथ  धरूं गांव में एक राशन डिपो की साथ लगती झांडियों में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग फैलते हुये सड़क किनारे पार्क वाहनों तक आ पंहुची। जिससे सड़क किनारे पार्क कई वाहनों के जलने का खतरा पैदा हो गया। तभी आस पास के लोगों ने पहने वाहनों सुरक्षित जगह पर शिफ्ट किया ओर फिर आग पर काबू पाने के लिए पहले साथ लगती कूहल से पानी लिफ्ट कर आग बुझाने  का प्रयास शुरू कर दिया।

लेकिन भीषण आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो  दमकल विभाग की टीम को मोके पर बुलाना पड़ा। बाद में ग्रामीणों ओर दमकल के जवानों ने मिलकर आग पर काबू पाया। जिस कारण साथ लगते रिहायशी मकान भी  जलने से बचे। दमकल चौकी के प्रभारी शेर सिंह सकलानी ने आग की घटना की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया की ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका।

chat bot
आपका साथी