कोरोना कर्फ्यू में ढील के नाम पर लापरवाह हो रहे लोग, यहां सड़कों पर लग रहा लंबा जाम Kangra News

Corona Curfew Relaxation सरकार कोरोना के निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। लेकिन लोग लापरवाह होते जाते जा रहे हैं। सरपट दौड़ते वाहन सरेआम कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। ऐसा मंजर कर्फ्यू ढील के दौरान योल बाजार में रहा

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:30 AM (IST)
कोरोना कर्फ्यू में ढील के नाम पर लापरवाह हो रहे लोग, यहां सड़कों पर लग रहा लंबा जाम Kangra News
योल बाजार में दोनों तरफ से आ रहे वाहन जाम का कारण बने।

योल, सुरेश कौशल। Corona Curfew Relaxation, सरकार कोरोना के निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। लेकिन लोग लापरवाह होते जाते जा रहे हैं। सरपट दौड़ते वाहन सरेआम कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही मंजर कर्फ्यू ढील के दौरान योल बाजार में रहा, जहां दोनों तरफ से आ रहे वाहन जाम का कारण बने। इस दौरान लोग बिना वजह ही निजी वाहनों में नजर आए। हालांकि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी निजी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी है। कर्फ्यू ढील के दौरान केवल एक ही व्यक्ति जरुरी सामान खरीदने घर से बाहर निकल सकता है, लेकिन यहां तो कार में चार से पांच ओर दोपहिया वाहनों मे दो लोग जा रहे हैं। यहां तो सतर्कता और नियमों का पालन करना इन लोगों की शान के खिलाफ लग रहा है। व्यापार मंडल और लोगों ने कौताही करने वाले लोगों पर प्रशासन से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

व्यापार मंडल योल के अध्यक्ष इंद्रजीत सेठी ने कहा लोगों को कोविड 19 नियमों की पालना करनी चाहिए। सतर्कता और नियमों की पालना करने से ही हम कोरोना की चेन को तोड़ सकते हैं। बिना काम घर से न निकलें।

बाघनी पंचायत के प्रधान सुरेश कुमार धीमान ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान नियमों का पालन करने के बेशक पुलिस सख्त हो गई है। लेकिन हर जगह पुलिस ही नहीं पहुंच सकती। इसके लिए हम सभी को अपने कर्तव्यों के प्रति सजग होने की जरूरत है।

जनसेवा संस्थान के अधयक्ष वीएन रैणा ने कहा कि जिले में वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने सरकार के निर्देश पर कोरोना कर्फुयू लगाया है ओर तीन घंटे की ढील भी दी है ,ऐसे मत हमे नियमों की पालना करनी चाहिए।

धर्मशाला थाना के कार्यकारी प्रभारी मदन गोपाल ने कहा कि कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। इसके लिए पंचायतों में थाने का स्टाफ तैनात कर दिया गया है। कर्फ्यू ढील के दौरान एक ही व्यक्ति जरूरी सामान लेने घर से निकले। नियमों की पालना न करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी