वैक्‍सीन लगाने के चक्‍कर कोरोना संक्रमण का खौफ भूले लोग, यहां जुट गई सैकड़ों की भीड़ Kangra News

Covid Vaccination Centres राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डाडासीबा में बुधवार को 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए ऐसी भीड़ उमड़ी कि यह देख प्रशासन भी बेबस नजर आया। मौके पर बीएमओ सुभाष ठाकुर को आना पड़ा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:09 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:09 PM (IST)
वैक्‍सीन लगाने के चक्‍कर कोरोना संक्रमण का खौफ भूले लोग, यहां जुट गई सैकड़ों की भीड़ Kangra News
डाडासीबा में वैक्सीन लगवाने के लिए ऐसी भीड़ उमड़ी कि यह देख प्रशासन भी बेबस नजर आया।

डाडासीबा, संवाद सहयोगी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डाडासीबा में बुधवार को 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए ऐसी भीड़ उमड़ी कि यह देख प्रशासन भी बेबस नजर आया। मौके पर बीएमओ सुभाष ठाकुर को आना पड़ा। वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह छह बजे से ही स्कूल परिसर में कतारें लगनी शुरू हो गई थी। सुबह 9:30 बजे के करीब जैसे ही अस्पताल के कर्मचारी द्वारा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की गई तो पहले वैक्सीन लगाने के चक्कर में भीड़ बेकाबू हो गई। इस दौरान कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं।

शारीरिक दूरी का दूर-दूर तक नामोनिशान नहीं दिखा। इस दौरान लोगों में काफी रोष देखा गया और वह जमकर स्वास्थ्य विभाग को कोसते हुए नजर आए। वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों का कहना था कि वे सुबह छह बजे से ही कतारों में लगे हुए थे। जबकि बाद में आए लोग लाइनों में न लगकर बीच में घुस गए और अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। जिससे उन्हें बिना कोरोना वैकसीन लगवा ही खाली हाथ घर लौटना पड़ रहा है।

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार डाडासीबा अभिराय सिंह ठाकुर ने वहां लोगों की भीड़ को शांत करने के लिए हर संभव प्रयास करते हुए नजर आए। उन्होंने बताया कि लोगों के न मानने पर स्थानीय पुलिस को सूचना दे दी गई है।

पुलिस ने नियंत्रित की भीड़

वहीं भारी भीड़ को देखते हुए मौके पर पुलिस दल-बल ने पहुंचकर उक्त स्थान का जायजा लिया। वहीं कहा कि जिन लोगों के पास टोकन है केवल वोही वेक्सीनेशन सेंटर में रहेंगे वहीं अन्य सभी ग्रामीणों को पुलिस ने वापस भेज दिया गया।

यह बोले बीएमओ

बीएमओ सुभाष ठाकुर ने बताया वह सेंटर में मौके पर पहुंचे और लोगों को शारीरिक दूरी और उचित दूरी में खड़े रहने का आह्वान किया। वहीं बताया कि लोगों के न मानने पर उन्होंने स्थानीय पुलिस को भी सूचित कर दिया है। अधिकारियों द्वारा टोकन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जिसमें लोगों को टोकन दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी