ओमिक्रोन वैरिएंट के खिलाफ सख्‍त कदम उठाने की मांग कर रहे लोग, सरकार की हेल्‍पलाइन पर दे रहे सुझाव

Covid Omicron Variant कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को रोकने के लिए लोग सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग करने लगे हैं। इस संबंध में हिमाचल में चल रही हेल्थ हेल्पलाइन 104 पर हर दिन करीब 50 फोन काल आ रही हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:17 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:17 AM (IST)
ओमिक्रोन वैरिएंट के खिलाफ सख्‍त कदम उठाने की मांग कर रहे लोग, सरकार की हेल्‍पलाइन पर दे रहे सुझाव
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को रोकने के लिए लोग सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग करने लगे हैं।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Covid Omicron Variant, कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को रोकने के लिए लोग सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग करने लगे हैं। इस संबंध में हिमाचल में चल रही हेल्थ हेल्पलाइन 104 पर हर दिन करीब 50 फोन काल आ रही हैं। बीते करीब चार दिन से इस संबंध में लोगों की जिज्ञासा बढ़ गई है। प्रदेश के सभी जिलों से इस संबंध में फोन आ रहे हैं। इन फोन काल में ओमिक्रोन को लेकर उसके प्रभाव और लक्षण की जानकारी भी लोग मांग रहे हैं। साथ ही यह भी पूछ रहे हैं कि प्रदेश में 12 देशों से कितने लोग आए हैं और उन्हें कहा रखा जा रहा है। ओमिक्रोन को लेकर अब विदेश से प्रदेश में आने वाले सभी लोगों का डाटा रखा जाएगा। जिससे संक्रमण न फैले और नजर रखी जा सके।

ओमिक्रोन को लेकर प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में भी चर्चा हुई। इसके लिए पूरी सतर्कता रखने और कोरोना की स्थिति का भी जायजा लिया गया। मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश में वैक्सीनेशन की स्थिति की समीक्षा की गई और चार दिसंबर तक निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए गए।

प्रदेश में निर्धारित लक्ष्य में से करीब तीन लाख से अधिक लोगों को अभी वैक्सीन की दूसरी डोज लगनी है। प्रदेश की पंचायतों में कुछ पंचायतें ही बची हैं जिनमें पहली डोज लगाने के बाद 84 दिन पूर्ण करने वाले सौ फीसद को वैक्सीन नहीं लगी है।

chat bot
आपका साथी