आधार सेवा केंद्र न खुलने से लोग हो रहे परेशान

नादौन उपमंडल में आधार सेवा केंद्र बंद होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोरोना के कारण लगी बंदिशों के कारण इन केंद्रों को खोलने की अभी तक अनुमति नहीं मिल पाई है। इस वजह से लोगों के कई जरूरी काम लटक गए हैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:09 PM (IST)
आधार सेवा केंद्र न खुलने से लोग हो रहे परेशान
आधार केंद्र बंद होने से लोग परेशान। प्रतीकात्मक

धनेटा, संवाद सूत्र। नादौन उपमंडल में आधार सेवा केंद्र बंद होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोरोना के कारण लगी बंदिशों के कारण इन केंद्रों को खोलने की अभी तक अनुमति नहीं मिल पाई है। इस वजह से लोगों के कई जरूरी काम लटक गए हैं।

कई लोगों को नौकरी या बैंक इत्यादि के दस्तावेज के लिए नाम सहित अन्य परिवर्तन करवाने की जरूरत पड़ रही है। लेकिन कोरोना के कारण नादौन उपमंडल के आधार केंद्र बंद पड़े हैं। लोगों का कहना है कि नियमों और शर्तों के अनुरूप इन केंद्रों को खोलने की अनुमति दी जाए। सेना की भर्ती की तैयारी में जुटे निखिल ने बताया कि उसके नाम में कुछ त्रुटि रह गई है, कई दिन से धनेटा व नादौन सहित अन्य केंद्रों के चक्कर लगा रहा हूं ,लेकिन सभी केंद्र बंद हैं। ऐसे में उसके दस्तावेज नहीं बन पा रहे हैं। निखिल की तरह कई युवा व नौकरी पेशा से जुड़े लोग आधार में त्रुटि ठीक करवाने के लिए भटक रहे हैं, लेकिन इन केंद्रों के बंद रहने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों ने हमीरपुर जिला की उपायुक्त से आग्र्रह किया है कि इन केंद्रों को खोलने के लिए जल्द अनुमति दी जाए। बताया जाता है कि मंडी जिले में इन केंद्रों को खोलने की अनुमति एसओपी के तहत खोलने की अनुमति दे दी है जबकि हमीरपुर जिला प्रशासन की ओर से अभी तक ऐसे कोई आदेश नहीं आए हैं। लोकमित्र केंद्रों के तहत चल रहे इन केंद्रों के संचालकों का कहना है कि उन्हें प्रतिदिन सैकड़ों लोग फोन के जरिये सवाल करते रहते हैं, लेकिन जब तक प्रशासन से अनुमति नहीं मिल जाती तब तक वे इन केंद्रों को नहीं खोल सकते। लोगों ने प्रशासन से आग्रह किया है कि इन केंद्रों को जल्द खोलने की अनुमति दी जाए ताकि उनकी दिक्कतें हल हो सकें।

chat bot
आपका साथी