ऊना में मृत मिला मोर, युवाओं ने तिरंगे में लपेट कर वन विभाग के किया सुपुर्द

पेखुबेला स्थित लमलेहड़ा सासन गांव को जाने वाले कच्चे रास्ते के पास चंगर स्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत मिला है। मृत मोर के पंखों को अज्ञात शरारती तत्वों में उखाड़ लिया था। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच मृत मोर को कब्जे में लिया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:33 PM (IST)
ऊना में मृत मिला मोर, युवाओं ने तिरंगे में लपेट कर वन विभाग के किया सुपुर्द
युवाओं ने मोर को तिरंगे में लपेट विभाग को सौंपा और राष्ट्रीय पक्षी काे सम्मान दिया।

ऊना, जेएनएन। पेखुबेला स्थित लमलेहड़ा सासन गांव को जाने वाले कच्चे रास्ते के पास चंगर स्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत मिला है। मृत मोर के पंखों को अज्ञात शरारती तत्वों में उखाड़ लिया था। स्थानीय समाजसेवी युवाओं की सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच मृत मोर को कब्जे में लिया है।

पोस्टमार्टम कराने के बाद विभागीय टीम अंतिम संस्कार कराएगी। युवाओं ने मोर को तिरंगे में लपेट विभाग को सौंपा और राष्ट्रीय पक्षी काे सम्मान दिया। फिलहाल मोर की मौत कैसे हुई इसका पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार स्थानीय युवाओं में रोहित कुमार, लाडी, सोनू राणा, वीरेंद्र राणा पेखुबेला पेट्रोल पंप से तेल लाने के लिए लमलेहड़ा सासन गांव को जाने वाले कच्चे रास्ते से चंगर से होकर जा रहे थे। जहां पर उन्होंने मोर के पंखों को बिखरे हुए देखा और कुछ लोग पंख लेकर जा रहे थे।

जब देखा तो वहां एक मोर मृत पड़ा हुआ था। राष्ट्रीय पक्षी होने के नाते युवाओं ने इसकी सूचना तुरंत नेहरू युवा विकास सभा सासन के अध्यक्ष सुरेंद्र राणा को दी। उन्होंने बिना देर किए मौके पर पहुंच जहां पहले राष्ट्रीय ध्वज कपड़े की व्यवस्था की। मोर के मृत हाेने की सूचना वन विभाग ऊना को दी। जिसके बाद मौके पर वनकर्मी ने मौके पर पहुंच मृत माेर को कब्जे में लिया। रेंज अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि मोर का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जिसके बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

chat bot
आपका साथी