सर्व धर्म प्रार्थना से दें मृतकों को श्रद्धांजलि, कोरोना योद्धाओं को संबल

दैनिक जागरण परिवार कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की आत्म की शांति और संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए 14 जून को दिन में 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना करेगा। इस मुहिम में नेता सामाजिक संस्थाएं जनप्रतिनिधि साहित्यकार व आम जनता भी जुड़ी है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:56 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना से दें मृतकों को श्रद्धांजलि, कोरोना योद्धाओं को संबल
सर्व धर्म प्रार्थना में अध्यक्ष नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष चमन कपूर भी आगे आए हैं।

 कुल्लू/मंडी, जागरण टीम : दैनिक जागरण परिवार कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की आत्म की शांति और संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए 14 जून को दिन में 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना करेगा। इस मुहिम में नेता, सामाजिक संस्थाएं, जनप्रतिनिधि, साहित्यकार व आम जनता भी जुड़ी है। सभी ने इस मुहिम की सराहना कर इससे जुडऩे की अन्य लोगों से अपील की है। इस दिन सभी को दो मिनट का मौन रखकर उन लोगों को श्रद्धांजलि देनी है जो कोरोना संक्रमण से जान गंवा चुके हैं। महामारी के दौरान हम अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके। कोरोना संक्रमितों का हाल पूछने के लिए अस्पताल तक भी नहीं जा पाए। सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि व संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना करेंगे। हम उन कोरोना योद्धाओं को भी नमन करेंगे जो बिना डरे, बिना अपनी परवाह किए ड्यूटी पर डटे हैं।

-----------------

नगर परिषद मनाली दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा से जुड़ेगी। कोरोना के कारण हमने बहुत से अपनों को खोया है। उनकी आत्मा की शांति के लिए व पीडि़त लोगों से जल्द स्वास्थ होने के लिए मनाली में 14 जून को 11 बजे दो मिनट का मौन रखेंगे।

-चमन कपूर, अध्यक्ष नगर परिषद मनाली।

-------------

अपनों के खोने का दुख होता है, लेकिन दुख के समय उनके साथ न हों तो ज्यादा तकलीफ होती। कोरोना ने यही दिखाया है। ऐसे में सर्व धर्म प्रार्थना उनको श्रद्धांजलि देने के लिए अच्छी पहल है।

-राजेंद्र ठाकुर, तहसीलदार करसोग।

--------------

कोविड महामारी के दौरान जो असमय हमारे अपने हमने बिछड़ गए। नियमों के कारण हम उनकी अंतिम यात्रा में भी भाग नहीं ले सके। ऐसे में दैनिक जागरण की 14 जून को होने वाली सर्व धर्म प्रार्थना उनको श्रद्धांजलि देने के लिए बेहतरीन पहल है।

-शिव मोहन सैनी, एसडीएम पद्धर।

----------------

कोरोना से हमने अपनों को खोया है। कोरोना से जान गंवाने वालों ने हमें शोक व्यक्त करने का भी मौका नहीं दिया। 14 जून को उनकी आत्मा की शांति के लिए हम सब प्रार्थना करेंगे। संक्रमितों के शीघ्र ठीक होने की कामना करेंगे।

-अजीत शर्मा, वास्तुकार मानली।

-------------

दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम में मनाली की समस्त उझी घाटी भी जुड़ेगी। लोगों से आग्रह है कि 14 जून को सुबह 11 बजे जो लोग जहां है वहां खड़े होकर दो मिनट का मौन रखे। कोरोना से जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

-वेद राम, पूर्व प्रधान

--------------

कई लोगों ने अपनों को खोया है। उनका दुख दर्द बांटना हमारा भी कर्तव्य है। 14 जून को दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर माल रोड मनाली में दो मिनट के मौन रखेंगे और मृतकों को श्रद्धांजलि देंगे।

-शमशेर ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष रोटरी क्लब मनाली।

chat bot
आपका साथी