विवादों को पीछे छोड़ राजस्‍व विभाग ने निकाला पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम, तीन लाख ने किया था आवेदन

Patwari Recruitment Test Result हिमाचल के राजस्व विभाग ने पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

Rajesh SharmaSun, 15 Dec 2019 10:37 AM (IST)
विवादों को पीछे छोड़ राजस्‍व विभाग ने निकाला पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम, तीन लाख ने किया था आवेदन

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल के राजस्व विभाग ने पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। मेरिट सूची में आने वाले अभ्यर्थियों को पटवारी पद पर बिना इंटरव्यू तैनाती दी जाएगी। प्रदेश में पटवारियों के 1195 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए 3.04 लाख ने परीक्षा दी थी। इसके लिए 17 नवंबर को लिखित परीक्षा हुई थी। राजस्व विभाग ने पटवारियों के पदों की परीक्षा के लिए जिला स्तर पर आवेदन मांगे थे। परीक्षा देने के लिए करीब तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया।

इसे सरकारी नौकरी का क्रेज कहें या फिर प्रदेश में बेरोजगारी का आलम कि पटवारी बनने के लिए पीएचडी कर चुके युवाओं ने भी आवेदन किया था। आवेदन करने वालों में पीएचडी के अलावा एमएससी, एमबीए, एमसीए, बीडीएस, बीटेक, बीकॉम, बीएसई, एमए और बीए करने वाले युवा भी शामिल थे।

प्रदेश सरकार ने परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के नामों की सूची संबंधित जिलों के उपायुक्तों को भेज दी है। सरकारी प्रवक्ता ने परिणाम घोषित करने की पुष्टि की है। पटवारी भर्ती के लिए कई आरक्षित पदों के लिए उम्मीदवारों ने परीक्षा नहीं दी है। ऐसे में इन पदों को भरने के लिए सरकार दोबारा परीक्षा ली जाएगी। भर्ती परीक्षा के दौरान हुए विवादों को दरकिनार कर राजस्‍व विभाग ने रिजल्‍ट निकाल दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.