बैजनाथ में जल्द दूर होगी पार्किग की दिक्कत

संवाद सहयोगी बैजनाथ शिव नगरी बैजनाथ में जल्द पार्किग की समस्या का समाधान हो जाएगा। ऐतिहासिक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:27 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:27 AM (IST)
बैजनाथ में जल्द दूर होगी पार्किग की दिक्कत
बैजनाथ में जल्द दूर होगी पार्किग की दिक्कत

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : शिव नगरी बैजनाथ में जल्द पार्किग की समस्या का समाधान हो जाएगा। ऐतिहासिक खीर गंगा घाट के समीप नगर पंचायत के माध्यम से बन रही पार्किग का कार्य जून-जुलाई तक पूरा हो जाएगा। इसमें 200 के करीब वाहनों को खड़ा करने की सुविधा होगी। इस पार्किग के माध्यम से जहां बैजनाथ शिव मंदिर व खीर गंगा घाट आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी। वहीं बैजनाथ बाजार में खरीदारी के लिए आने वाले लोग भी अपने वाहन यहां खड़ा कर पाएंगे। बैजनाथ शिव मंदिर के साथ हालांकि दो पार्किग स्थल हैं, लेकिन वाहनों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए यहां भी पार्किग की जरूरत महसूस हो रही थी। यहां पार्किग के लिए दो मंजिलों की व्यवस्था होगी। पार्किग के भवन का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब केवल दूसरे भाग का कुछ कार्य बचा है। इस पर करीब ढ़ाई करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं।

वहीं बैजनाथ प्रशासन ने पठानकोट-मंडी एनएच के साथ बनी मंदिर की पार्किग को अब श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षित रख दिया है। पहले यहां टैक्सियां ही खड़ी हो रही थी, इससे श्रद्धालु यहां अपने वाहन खड़े नहीं कर पा रहे थे। अब टैक्सी चालकों को चौबीन चौक में स्थान उपलब्ध करवाया गया है।

पार्किग बनने से होगी सुविधा : प्रेमी

बैजनाथ के खीर गंगा घाट के समीप पार्किग बनने से शहर के लोगों को काफी लाभ होगा। बैजनाथ व पपरोला में और पार्किग की व्यवस्था की जा रही है। बैजनाथ में नया बस अड्डा बनाने की दिशा में भी सरकार ने कदम बढ़ा दिए हैं। पार्किग की समस्या हल होने से लोग आराम से खरीदारी कर सकते हैं।

- मुल्ख राज प्रेमी, विधायक, बैजनाथ। खीर गंगा घाट के समीप पार्किग शुरू हो जाने से काफी हद तक समस्या हल होगी। इससे श्रद्धालुओं को भी काफी लाभ मिलेगा। यहां एक भव्य गेट का भी निर्माण करवाया जाना चाहिए।

- अनुज सूद, बैजनाथ। -इस समय बैजनाथ व पपरोला बाजार में पार्किग की सबसे बड़ी दिक्कत है। यहां खरीदारी करने आने वाले लोगों के लिए एक पार्किग चिन्हित की जानी चाहिए। खीर गंगा घाट के पास पार्किग बनने से भी काफी लाभ होगा।

- मोहित कौशल, बैजनाथ। -पार्किग बनने से समस्या का हल होगा। खीर गंगा घाट से श्रद्धालु खासकर बुजुर्ग लोग आराम से मंदिर पहुंच पाएं, इसके लिए एक लिफ्ट भी लगवानी चाहिए।

- शांति कौल, पपरोला।

chat bot
आपका साथी