अभिभावक शिक्षक से संपर्क कर घर से भी करवा सकते हैं बच्चों की एडमिशन, किताबें व वर्दी पहुंची स्कूल

School Admission प्राथमिक से लेकर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में छात्र 30 अप्रैल तक स्कूलों में दाखिला ले सकेंगे। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने पहली मई तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:11 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:17 AM (IST)
अभिभावक शिक्षक से संपर्क कर घर से भी करवा सकते हैं बच्चों की एडमिशन, किताबें व वर्दी पहुंची स्कूल
प्राथमिक से लेकर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया चल रही है।

चंबा, संवाद सहयोगी। School Admission, प्राथमिक से लेकर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में छात्र 30 अप्रैल तक स्कूलों में दाखिला ले सकेंगे। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने पहली मई तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया है, ऐसे में अभिभावक स्कूल जाकर यह फिर शिक्षकों के साथ संपर्क कर के बच्चों की एडमिशन करवा सकते हैं। वहीं टीचर अभिभावक ग्रुप में भी बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र की कॉपी भेज कर स्कूल में दाखिला ले सकते हैं। प्राथमिक शिक्षा उप निदेशक चंबा राजेश कौशल का कहना है कि स्कूलों में पहले ही किताबों के साथ वर्दी पहुंचा दी गई। स्कूल शुरू होते ही छात्रों को किताबों के साथ यूनिफार्म दे दी जाएंगी। जिन स्कूलों में वर्दी व किताबें नहीं पहुंच पाई हैं वहां पर जल्द ही इसकी खेप पहुंचा दी जाएगी।

इसके अलावा हर घर पाठशाला के तहत छात्रों को कक्षा बार स्टडी मेटेरियल देने के साथ क्विज व बेसिक मेटेरियल भी स्कूल को भेजा जा रहा है। देवेंद्र पाल का कहना है कि छात्र तीन अप्रैल तक लेट फीस के साथ स्कूलों में दाखिला ले सकेंगे। छात्र व अभिभावक ऑनलाइन व शिक्षक से संपर्क कर भी बच्चों का दाखिला करवा सकते हैं।

कार्यकारी उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा चंबा राजेश कौशल का कहना है स्कूलों में छात्रों की एडमिशन जारी हैं। प्रदेश में बढऩे कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने फस्र्ट जून तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है, लेकिन इस बीच अभिभावक स्कूल में आकर यह फिर शिक्षक से संपर्क कर बच्चों की एडमिशन करवा सकते हैं।सभी स्कूलों में किताबें व छात्रों को दी जाने वाली वर्दी भी पहुंचा दी गई है।

chat bot
आपका साथी