बड़घवार में 35 लाख से होगा पंचायत भवन का निर्माण

जागरण टीम पालमपुर/भवारना विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने सोमवार को नवगठित पंचायत बड़घवा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:58 PM (IST)
बड़घवार में 35 लाख से होगा
पंचायत भवन का निर्माण
बड़घवार में 35 लाख से होगा पंचायत भवन का निर्माण

जागरण टीम, पालमपुर/भवारना : विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने सोमवार को नवगठित पंचायत बड़घवार में 35 लाख रुपये से निर्मित होने वाले पंचायत भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने बड़घवार के लोगों को नई पंचायत के गठन और नए पंचायत भवन की बधाई देते हुए कहा कि इससे लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूर्ण हुई है। सुलह हलके में 14 नई पंचायतों का गठन किया है और इनके बहुमंजिला भवनों के निर्माण के लिए लगभग पौने पांच करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भवारना, सुलह हलके का दिल है और इसे और सुंदर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। जनाकांक्षाओं और लोगों की मांग तथा सुविधा के अनुरूप विकास योजनाओं को गति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि यहां लगभग 40 करोड़ रुपये विभिन्न विकास योजनाओं पर व्यय किए जा रहे हैं। भवारना में जलशक्ति विभाग द्वारा 160 लाख की लागत रेस्ट हाउस बनाया जा रहा है और 394 लाख से पेयजल योजना भवारना, बड़घवार, आरठ, चंजेहड़ पंचायतों के निर्मित की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के माध्यम से भवारना में लगभग 33 करोड़ रुपये के कार्य प्रगति पर हैं। जिसमें 24 करोड़ से सिविल अस्पताल के भवन, भवारना स्कूल के पास ओवर हेड फुट ब्रिज 70 लाख, भवारना स्कूल साइंस ब्लाक पर एक करोड़ 35 लाख, बारी भैरेश्वर मंदिर सड़क पर दो करोड़ 26 लाख, सरवा, कनालपट्ट, रमेहड़, भाटी, समलेना सड़क पर चार करोड़ 36 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 40 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष और ऐच्छिक निधि से लगभग साढ़े तीन लाख रुपये के चेक वितरित किए।

कार्यक्रम में बड़घवार पंचायत प्रधान सोनिया बंटा, उपप्रधान शिवालिक नरयाल, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तनु भारती, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी व अन्य मौजूद रहे।

-------------

अस्पताल के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया

विपिन परमार ने सिविल अस्पताल भवारना के निर्माणाधीन भवन के कार्य का निरीक्षण किया और विभाग को समयबद्ध कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर का भी दौरा किया और चिकित्सकों को मरीजों को हरसंभव स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी