गगल में पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा आइटी पार्क की जमीन वापस लौटाए सरकार

केंद्र प्रायोजित प्रोजेक्टस के अधूरे रहने की वजह से पंचायतों का विकास भी पिछड़ गया है। यही वजह है कि अब पंचायतें उन जमीनों को वापस लेने की मांग करने शुरू हो गईं हैं जिन पर बस फट्टे ही लगे और कोई काम नहीं हुआ।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:18 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:18 AM (IST)
गगल में पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा आइटी पार्क की जमीन वापस लौटाए सरकार
गगल ग्राम पंचायत ने आइटी पार्क को पूर्व में दी गई जमीन को वापस करने की मांग उठा दी है।

गगल, जेएनएन। केंद्र प्रायोजित प्रोजेक्टस के अधूरे रहने की वजह से पंचायतों का विकास भी पिछड़ गया है। यही वजह है कि अब पंचायतें उन जमीनों को वापस लेने की मांग करने शुरू हो गईं हैं, जिन पर बस फट्टे ही लगे और कोई काम नहीं हुआ। इसी कड़ी में गगल ग्राम पंचायत ने आइटी पार्क को पूर्व में दी गई जमीन को वापस करने की मांग उठा दी है।

पंचायत की बैठक में यह फैसला लिया गया कि आइटी पार्क को दी गई जमीन में से कम से कम 20 कनाल जमीन ग्राम पंचायत को वापस लौटाई जाए। ग्राम पंचायत प्रधान रेणु पठानिया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को बल देने और ग्राम में कूड़े के निपटारे के लिए यहां कूड़ा संयंत्र लगाने का काम किया जाएगा। रेणु ने कहा कि लंबे अरसे से यहां जमीन को लेकर पंचायत ने अनापत्ति प्रमाण जारी किया हुआ है, मगर कोई भी काम यहां शुरू नहीं हो पाया है।

ऐसे में पंचायत के विकास में परेशानियां आ रही हैं। यह जरूरी है कि पंचायत की जमीन का जनहित और स्वच्छता अभियान में उपयोग किया जाए। इस बाबत उप प्रधान मोनू चड्ढा ने कहा कि गगल एक व्यवसायिक गतिविधियों का केंद्र है और हवाई अड्डे की वजह से अंतराष्ट्रीय समुदाय का प्रथम आगमन स्थल भी है। गगल के लिए यह जरूरी है कि यहां स्वच्छता का माहौल रहे। इसलिए यह जरूरी है कि जमीन वापस पंचायत को दी जाए।

chat bot
आपका साथी