शादी समारोहों पर पंचायत प्रधान रखेंगे नजर

नायब तहसीलदार सिहुंता भूपेंद्र कश्यप ने इलाके में होने वाले शादी समारोह में कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित बनाने के लिए पंचायत प्रधानों को आयोजन स्थल का दौरा करने के निर्देश जारी किए हैं। इस दौरान पंचायत प्रधान समारोह के आयोजकों को कोविड नियमों के प्रति जागरूक करेंगे।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:17 PM (IST)
शादी समारोहों पर पंचायत प्रधान रखेंगे नजर
लोगों को जागरूक करते नायब तहसीलदार। जागरण

सिहुंता, संवाद सूत्र। नायब तहसीलदार सिहुंता भूपेंद्र कश्यप ने इलाके में होने वाले शादी समारोह में कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित बनाने के लिए पंचायत प्रधानों को आयोजन स्थल का दौरा करने के निर्देश जारी किए हैं। इस दौरान पंचायत प्रधान समारोह के आयोजकों को कोविड नियमों के प्रति जागरूक करेंगे, वहीं निरीक्षण के दौरान कोविड टास्क फोर्स व आयोजक के साथ फोटो भी सांझा करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि अप्रैल व मई में शादी सहित अन्य सामाजिक समारोह में आयोजन को दी गई ढील के चलते चंबा जिला के इस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की दर सबसे अधिक पाई गई थी। आयोजक ऐसी लापरवाही न बरतें, इसके लिए पंचायत प्रधान शादी समारोह के आयोजन पर निगरानी के लिए वार्ड सदस्य व कोविड टास्क फोर्स नियुक्त करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम व निगरानी के लिए पंचायत प्रधानों को जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा तहसीलदार सिहुंता भी पुलिस टीम के संग समय-समय पर शादी समारोह के आयोजन स्थलों का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान नियमों की अवहेलना पाए जाने पर आयोजक के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नायब तहसीलदार ने जागरूक किए लोग

संवाद सहयोगी, डलहौजी : भटियात उपमंडल के तहत आने वाली सिहुंता तहसील के तहत प्रशासनिक अनुमति से आयोजित होने वाले शादी समारोहों के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करवाने के प्रति प्रशासनिक अधिकारी पूरी गंभीरता बरत रहे हैं। नायब तहसीलदार एवं कार्यकारी दंडाधिकारी सिहुंता की अगुवाई में उडऩदस्ता भी आयोजनों से पूर्व व आयोजनों दौरान संबंधित पंचायतों में जाकर आयोजकों को कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के प्रति निर्देशित कर रहे हैं। वीरवार को नायब तहसीलदार भूपेंद्र कश्यप ने सियारा गांव, टिकरी, बिठल गांव, द्रम्मनाला गांव व मनहूता में शादी आयोजकों के घरों में जाकर उन्हें विशेष हिदायतें दीं।

chat bot
आपका साथी