पंचायत प्रतिनिधियों ने निभाई जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी पालमपुर कोरोना संक्रमण के कारण हो रही मौतों के कारण अपने अपनों से मु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:53 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:53 AM (IST)
पंचायत प्रतिनिधियों ने निभाई जिम्मेदारी
पंचायत प्रतिनिधियों ने निभाई जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कोरोना संक्रमण के कारण हो रही मौतों के कारण अपने अपनों से मुंह मोड़ रहे हैं लेकिन पंचायत प्रतिनिधि जिम्मेदारी निभाने में पीछे नहीं हैं। पंचायत चच्चियां ने एक ऐसा उदाहरण पेश किया है, जो संकट के इस दौर में हर किसी को सोचने के लिए मजबूर करता है।

नगरी निवासी 75 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। महिला होम आइसोलेट थी। एडीएम धर्मेश रामोत्रा ने बताया कि पंचायत प्रधान जगतम्बा देवी ने महिला की मौत की सूचना उन्हें दी और अंतिम संस्कार प्रशासन से करने की गुजारिश की। एसडीएम ने बताया कि प्रशासन की प्रेरणा से पंचायत उपप्रधान संजीव कुमार और युवक मंडल ने अपने स्तर पर अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी निभाकर एक अनोखा उदाहरण दिया है। एसडीएम ने बताया कि पीपीई किट उपलब्ध करवाकर कोविड नियमों के तहत अंतिम संस्कार किया गया। इसके बाद पंचायत ने सारे क्षेत्र को सैनिटाइज किया। धर्मेश रामोत्रा ने बताया कि बैजनाथ उपमंडल की पंचायत सेहल के 43 वर्षीय व्यक्ति और ग्राम पंचायत नरगोड़ गांव चोबू के वृद्ध का एमएच पालमपुर में निधन हुआ था। इन दोनों का भी अंतिम संस्कार कर पंचायतों ने सराहनीय कार्य किया है। प्रशासन ने तीनों पंचायतों के इस सराहनीय पहल के लिए आभार प्रकट किया है। एसडीएम ने कहा कि अन्य पंचायतों को भी इस तरह के कार्यों के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि संकट के इस समय में सभी को एक-दूसरे की सहायता करनी चाहिए।

.......................

युवाओं ने किया अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, डाडासीबा : डाडासीबा तहसील की पंचायत नंगल चौक के वार्ड सात के वृद्ध का अंतिम संस्कार कर शहीद कृष्ण चंद यूथ क्लब नंगल चौक के सदस्यों ने सराहनीय कार्य किया है। क्लब के सदस्यों प्रमोद सिंह, शशिपाल, ग्राम पंचायत नंगल चौक के वार्ड पंच कुलदीप सिंह व देसराज ने शव को कांधा भी दिया है। नायब तहसीलदार राय सिंह ठाकुर व मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति में नंगल चौक झील किनारे अंतिम संस्कार किया।

chat bot
आपका साथी