जनता को लाभ दिलाने में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम

संवाद सहयोगी जसवां परागपुर जनता को लाभ दिलाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका पंचायत प्रतिनिधि निभ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 08:40 PM (IST)
जनता को लाभ दिलाने में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम
जनता को लाभ दिलाने में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम

संवाद सहयोगी, जसवां परागपुर : जनता को लाभ दिलाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका पंचायत प्रतिनिधि निभा सकते हैं। इसलिए यह भी जरूरी है कि वह दायित्व को बखूबी निभाएं। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर वीरवार को खंड विकास अधिकारी कार्यालय परागपुर में पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि जनता के सबसे करीब होते हैं इसलिए आम-जनमानस को लाभ दिलाने में पंचायत प्रतिनिधि सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। पिछले वर्ष परागपुर विकास खंड में करीब 25 करोड़ रुपये के कार्य किए गए थे, जोकि पूरे जिले में सबसे अधिक था। इस वर्ष भी बड़ी-बड़ी परियोजनाएं और लोकहित के काम पंचायतें करवाने का संकल्प करें, जिसके लिए वह पंचायतों का हर प्रकार से सहयोग करेंगे। मानवीय दृष्टिकोण से सबकी सेवा का संकल्प लेकर सरकार की योजनाओं का लाभ जन-जन पक पहुंचे इसके लिए पूरी तनमयता से प्रयास पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि अपना योगदान सुनिश्चित करें।

एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर व बीडीओ परागपुर कंवर सिंह ने गांवों के विकास के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। इसके अतिरिक्त आयुष विभाग से डा. सुनील कुमार ने मनरेगा समग्र के तहत विभाग द्वारा औषधीय पौधों को बांटने और लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जानकारी दी।

उद्योग मंत्री ने कोरोना से बचाव के सभी सभी प्रतिनिधियों को गांवों में जनजागरण करने को कहा। उद्योग मंत्री ने प्रतिनिधियों को मास्क व सैनिटाइजर भी बांटे।

इस अवसर पर डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, जिला परिषद उपाध्यक्ष स्नेहलता परमार, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, पंचायत समिति अध्यक्ष रेनू बाला, पंचायत समिति उपाध्यक्ष राकेश कुमार, जिला परिषद सदस्य अश्वनी कुमार, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग कुलदीप सिंह राणा, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग संदीप चैधरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष अनीता सपहिया, सुदेश कुमारी व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी