फेरी वाले की बाइक पर आपत्तिजनक स्टिकर देख पंचायत प्रधान ने बुला ली पुलिस, पढ़ें पूरा मामला Kangra News

Kangra Crime News ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की गुम्मर पंचायत में एक नया मामला देखने को मिला। यहां गांव में फेरी लगाने वाले एक व्यक्ति ने अपनी यूपी नंबर की बाइक पर चांद व तारा जैसा स्टिकर लगाया हुआ था व 786 नंबर लिखा था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:30 AM (IST)
फेरी वाले की बाइक पर आपत्तिजनक स्टिकर देख पंचायत प्रधान ने बुला ली पुलिस, पढ़ें पूरा मामला Kangra News
फेरी लगाने वाले व्यक्ति की यूपी नंबर की बाइक पर पर लगा स्टिकर।

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी। Kangra Crime News, ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की गुम्मर पंचायत में एक नया मामला देखने को मिला। यहां गांव में फेरी लगाने वाले एक व्यक्ति ने अपनी यूपी नंबर की बाइक पर चांद व तारा जैसा स्टिकर लगाया हुआ था व 786 नंबर लिखा था। जिसे ग्रामीणों ने आपत्तिजनक समझते हुए पंचायत प्रधान को सूचित किया। पंचायत प्रधान शिमला देवी के अनुसार यह स्टिकर आपत्तिजनक प्रतीत हो रहा था, जिस पर उन्‍होंने तुरंत स्थानीय ज्वालामुखी पुलिस को इस बारे में सूचित किया। जिस पर मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंचार्ज एएसआइ रंजीत परमार ने बाइक सवार से बाइक के कागज मांगे। बाइक सवार अपना लाइसेंस नहीं दिखा पाया तथा बाइक सवार स्टि‍कर लगाने की बात भी स्वीकार कर ली। जिसमें उक्त व्यक्ति ने बताया की वह उत्‍तर प्रदेश का रहने वाला है और उसे स्टिकर के आपत्तिजनक होने की जानकारी नहीं थी।

स्‍थानीय लोगों का कहना है ज्वालामुखी क्षेत्र में यह दूसरा मामला है जिसमें बाहर से फेरी लगाने वालों द्वारा इस तरह के कृत्य किए जा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि यह स्टिकर कहीं आपत्तिजनक तो नहीं है। मामले की जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक मोटरसाइकिल या वाहन पर किसी तरह का कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक स्टि‍कर स्थापित नहीं कर सकता है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट व अन्य प्रावधानों के तहत कार्रवाई पुलिस कर सकती है।

हालांकि यह स्टिकर धर्म विशेष से संबंधित है। इसे लोग पाकिस्‍तान के झंडा समझ बैठे थे, जिस पर पुलिस को सूच‍ित कर दिया। लेकिन बाइक सवार के पास लाइसेंस न होने पर व नंबर प्‍लेट पर स्टिकर लगाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी