पंचायत प्रधान व उपप्रधान को बताए दायित्‍व व शक्तियां, आय के माध्‍यम और व्‍यय की भी दी जानकारी

Panchayat Pradhan Training पंचायतों के प्रधान व उपप्रधानों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जिला परिषद हाल में किया गया। शिविर में जिला पंचायत अधिकारी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। पंचायती राज एक्ट सहित पंचायत प्रधान व उपप्रधान को उनकी शक्तियों व दायित्वों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:27 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:27 PM (IST)
पंचायत प्रधान व उपप्रधान को बताए दायित्‍व व शक्तियां, आय के माध्‍यम और व्‍यय की भी दी जानकारी
पंचायती राज एक्ट सहित पंचायत प्रधान व उपप्रधान को उनकी शक्तियों व दायित्वों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

धर्मशाला, जेएनएन। विकास खंड धर्मशाला की तमाम पंचायतों के प्रधान व उपप्रधानों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जिला परिषद हाल में किया गया। शिविर में जिला पंचायत अधिकारी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। पंचायती राज एक्ट सहित पंचायत प्रधान व उपप्रधान को उनकी शक्तियों व दायित्वों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया किन-किन माध्यमों से पंचायतों के पास आय होती है और पंचायत को यह राशि कहां व्यय करनी होती है। इसके अलावा पंचायत प्रधान की क्या शक्तियां रहती हैं और उपप्रधान व अन्य जनप्रतिनिधियों की क्या जिम्मेदारी रहती है।

पंचायत अधिकारी अश्वनी शर्मा ने सभी पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रधान, उप प्रधानों को अपनी पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने व सरकार की योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए जागरूक किया। इस मौके पर विभिन्न पंचायतों के प्रधान व उप प्रधान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी