IN PICS: कड़ाके की ठंड के बीच युवाओं सहित बुजुर्गों में मतदान के लिए उत्साह, मतदान केंद्रों पर लगी लाइनें

पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में सुबह 8 बजे शांतिपूर्वक चुनाव शुरू हुए।

Panchayat Chunav PICS पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में सुबह 8 बजे शांतिपूर्वक चुनाव शुरू हुए। बुजुर्गों ओर युवाओं में चुनाव के लिए उत्साह दिखा। बूथों के बाहर लोगों की लाइन लगी थी। थर्मल स्‍कैनिंग के बाद मतदाताओं को वोट डालने के लिए भेजा गया।

Rajesh Kumar SharmaSun, 17 Jan 2021 09:35 AM (IST)

मंडी/कांगड़ा, जेएनएन। पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में सुबह 8 बजे शांतिपूर्वक चुनाव शुरू हुए। बुजुर्गों ओर युवाओं में चुनाव के लिए उत्साह दिखा। बूथों के बाहर लोगों की लाइन लगी थी। थर्मल स्‍कैनिंग के बाद मतदाताओं को वोट डालने के लिए भेजा गया। कोविड नियमों का भी इस दौरान पूरा ध्यान रखा जा रहा है। प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड के बावजूद सुबह ही मतदाताओं में काफी उत्‍साह देखने को मिल रहा है। युवा व बुजुर्ग वर्ग सुबह ही मतदान के लिए निकला है।

यह भी पढ़ें: Panchayat Chunav: यहां कोहरे व ठंड के बीच मतदान को निकले लोग, सुबह ही लगी लंबी लाइनें, देखिए तस्‍वीरें

जिला मंडी में 1054 पुलिस जवान चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं। जिला में पहले चरण 190 पंचायतों में चुनाव शुरू हुए है। पहले चरण में 3950 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा। प्रथम चरण में 2 लाख 69 हजार 179 मतदाता अपने मतदाधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 1 लाख 35 हजार 310 महिला और 1 लाख 33 हजार 869 पुरुष मतदाता हैं।

जिलेभर में 1154 वार्डों में मतदान होगा।  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में पंचायती राज चुनावों को लेकर समुचित प्रबंध किए गए हैं। ठाकुर ने बताया जिला में प्रथम चरण में 17 जनवरी को 190 पंचायतों, दूसरे चरण में 19 जनवरी को 188 और तीसरे व अंतिम चरण में 21 जनवरी को 181 पंचायतों में मतदान होगा।

तीन चरणों में 559 ग्राम पंचायतों के 3271 वार्डों में वोट डाले जाएंगे, पहले चरण में 1154, दूसरे चरण में 1094 और तीसरे चरण में 1023 वार्ड शमिल है। प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इसके बाद निर्धारित स्थानों पर मतों की गिनती के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे।

जिला कांगड़ा में गगल के साथ लगते इच्‍छी में मतदान केंद्र पर पहुंची 92 वर्षीय व्यासा देवी। बुजुर्ग महिला ने परिवार के लोगों के साथ मतदान किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.