Panchayat Chunav: चौंतड़ा ब्लॉक की 15 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान, पुलिस सहित होमगार्ड भी मोर्चे पर

Panchayat Chunav Chauntra Block पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव के पहले चरण में जोगेंद्रनगर में मतदान को लेकर मतदाताओं में खूब उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह आठ बजे से ही मतदान केंद्र के बाहर भीड़ उमड़ना शुरू हो गई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:12 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:12 AM (IST)
Panchayat Chunav: चौंतड़ा ब्लॉक की 15 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान, पुलिस सहित होमगार्ड भी मोर्चे पर
जोगेंद्रनगर में मतदान को लेकर मतदाताओं में खूब उत्साह देखने को मिल रहा है।

जोगेंद्रनगर, जेएनएन। पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव के पहले चरण में जोगेंद्रनगर में मतदान को लेकर मतदाताओं में खूब उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह आठ बजे से ही मतदान केंद्र के बाहर भीड़ उमड़ना शुरू हो गई। चौंतड़ा विकास खंड के अंतर्गत पहले चरण में कुल 15 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा में मतदान हो रहा है। ग्राम पंचायत भगेहड़ में केवल पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान होगा, जबकि पंचायत का गठन पहले ही निर्विरोध हो चुका है।

सुरक्षा की दृष्टि से 91 पुलिस व होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। चौंतड़ा विकास खंड के पहले चरण के चुनाव में 12 मतदान केंद्र संवेदनशील श्रेणी में हैं। एसडीएम अमित मैहरा ने बताया कि मतदान को लेकर मतदाता बेहद उत्साहित है। संबंधित ग्राम पंचायत के प्रधान, उपप्रधान एवं पंचायत सदस्यों के मतों की गिनती संबंधित पंचायत में ही होगी जबकि पंचायत समिति व जिला परिषद की मत पेटियों को चौंतड़ा स्कूल में स्थापित स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच लाया जाएगा।

पंचायतों में मतगणना की वीडियो रिकार्डिंग

पंचायतों में मतगणना की वीडियो रिकाॅर्डिंग भी की जाएगी। इस बावत सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं बीडीओ चौंतड़ा ने संबंधित पंचायत कर्मियों को आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही बताया की सुचारू तौर पर मतदान प्रक्रिया को पूर्ण करवाने के लिए चौंतड़ा ब्लॉक में आठ सेक्टर ऑफिसर तथा तीन सेक्टर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है।

पहले चरण में इन पंचायतों में हो रहा मतदान

चौंतड़ा विकास खंड में पंचायतीराज संस्थाओं के पहले चरण में ढेलू, द्रुब्बल, तुलाह, पीहड-बेहड़लू, सगनेहड़, बदेहड़, भगेहड़, कुठेड़ा, टिकरू, बाग, खद्दर, खुड्डी, गोलवां, धार व गलू पंचायतों में मतदान हो रहा है।

अधिकांश मतदान केंद्र में मतदाताओं की भीड़ उमड पड़ी है।

chat bot
आपका साथी