पंचायत चुनाव: देहरा में भाजपा और कांग्रेस के अलावा विधायक होशियार सिंह समर्थक प्रत्‍याशी भी मैदान में

Panchayat Chunav देहरा में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव का प्रचार खत्‍म हो चुका है। जैसे-जैसे मतदान का समय नजदीक आता जा रहा है भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ यहां से निर्दलीय होशियार सिंह अपने अपने प्रत्याशियों को चुनावी जीत दिलवाने के लिए दिन रात एक कर रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:41 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:41 PM (IST)
पंचायत चुनाव: देहरा में भाजपा और कांग्रेस के अलावा विधायक होशियार सिंह समर्थक प्रत्‍याशी भी मैदान में
देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने भी समर्थित प्रत्‍याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं।

देहरा, संदीप शर्मा। देहरा में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव का प्रचार खत्‍म हो चुका है। जैसे-जैसे मतदान का समय नजदीक आता जा रहा है भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ यहां से निर्दलीय होशियार सिंह अपने अपने प्रत्याशियों को चुनावी जीत दिलवाने के लिए दिन रात एक कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार देहरा में बिना शीर्ष नेतृत्व के अपने अपने रसूख को लेकर चुनावी रण में अपनी लड़ाई खुद लड़ने पर मजबूर हैं। देहरा विधानसभा की तीन जिला पार्षद सीटों पर मुकाबला कहीं तिकोना और कहीं बहुकोणीय के साथ साथ दिलचस्प बनता जा रहा है। देहरा की ढलियारा जिला परिषद ओपन सीट पर सबसे दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। यहां से भाजपा के रवि समर्थक देवेंद्र पिंटू, कांग्रेस के योगराज समर्थक युवा उम्मीदवार ईशान शर्मा, कांग्रेस के ही युवा पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष पंकज आजाद, जिला बजरंग दल अध्यक्ष पवन बजरंगी एवं होशियार समर्थक युवा अंकुश के बीच मुकाबला रोमांचक व बहुकोणीय बना हुआ है।

वहीं देहरा विधानसभा के हरिपुर वार्ड ओबीसी रिजर्व में होशियार समर्थक राजनीति के पुराने खिलाड़ी चिरंजी लाल, भाजपा से रवि समर्थक डाक्टर नंदा, कांग्रेस के चरनजीत बग्गा एवं निर्दलीय युवा के बीच चकौना मुकाबला है। वहीं देहरा विधानसभा के जिला परिषद धवाला एससी महिला रिजर्व में कांग्रेस की नीतू, होशियार समर्थित मोनिका कुमारी व भाजपा की सरिता के बीच मुकाबला त्रिकोणीय मुकाबला बना हुआ है। निर्दलीय उषा, सुजाता एवम पुष्पा भी इस वार्ड की चुनावी जंग को रोमांचक बना रहे हैं।

राजनीतिक पंडित मानते हैं कि पंचायती राज चुनावों में जिस पार्टी के समर्थक अधिक चुनाव जीत कर आएंगे उस पार्टी को  दो साल बाद आने वाले विधानसभा चुनावों में राजनीतिक बढ़त मिलने के आसार बढ़ जाते हैं। इसी के चलते देहरा में भाजपा एवम निर्दलीय होशियार सिंह देहरा विधानसभा की तीनों जिला परिषद सीटों पर अपने समर्थकों को जीत दिलवाने के पूरे प्रयास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी