पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने किया शहीद कैप्‍टन सौरभ कालिया के घर का दौरा

कृषि विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने किया शहीद कै. सौरभ कालिया के घर का दौरा किया। उन्होंने वहां शहीद कैप्टन कालिया को श्रद्धांजलि अर्पित की। सौरभ कालिया स्वयं इस विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र रहे हैं और कारगिल युद्ध में सबसे पहले शहीद हुए थे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:13 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:13 AM (IST)
पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने किया शहीद कैप्‍टन सौरभ कालिया के घर का दौरा
कृषि विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने शहीद कैप्‍टन सौरभ कालिया के घर का दौरा किया है।

पालमपुर, संवाद सहयोगी। कारगिल विजय दिवस मनाने के लिए चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरींद्र कुमार चौधरी ने विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स को पालमपुर में शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के घर भेजा। उन्होंने वहां शहीद कैप्टन कालिया को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद सौरभ कालिया स्वयं इस विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र रहे हैं और कारगिल युद्ध में सबसे पहले शहीद हुए थे।

कैप्टन कालिया के माता-पिता ने यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेटों के इस कदम की सराहना की। कुलपति प्रो. हरींद्र कुमार चौधरी ने कहा कि देश को अपने शहीदों पर गर्व है और विश्वविद्यालय के कैडेट्स को शहीदों के राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान के बारे में जानने के लिए इस क्षेत्र के शहीदों के परिवारों के घर भेजा जाएगा ताकि वे उनसे प्रेरणा ले सकें।

पूर्व सैनिक एसोसिएशन ने खुंडिया में बलिदानियों को किया याद

ज्वालामुखी: पूर्व सैनिक एसोसिएशन द्वारा खुंडिया कारगिल विजय दिवस पर बलिदानियों को याद किया। कारगिल लड़ाई को 20 वर्ष पूरे होने पर विजय दिवस पर पूर्व सैनिक व वीर नारियों ने खुंडिया में एकत्रित होकर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व सैनिकों द्वारा कारगिल शहीदों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया। पूर्व सैनिकों ने विजय दिवस के अवसर पर खुंडिया मे मोमबत्तियां जलाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

पूर्व सैनिकों ने कहा 26 जुलाई की तारीख भारत के लिए बेहद अहम है। अलग-अलग सालों में ये तारीख देश के लिए कभी गौरव और हर्ष के पल लेकर आई तो कभी तबाही के मंजर। आज से 20 साल पहले 26 जुलाई 1999 को भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ कर कारगिल में टाइगर हिल पर तिरंगा लहराया था तब से ये दिन कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी