दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

आशा कुमारी बोली, डीसीएचसी डलहौजी में स्थापित करें ऑक्सीजन प्लांट

डीसीएचसी डलहौजी परिसर में ऑक्सीजन प्लांट के लिए जगह का निरीक्षण करती विधायक आशा कुमारी व अन्य। जागरण

डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर (डीसीएचसी) के तौर पर बीते एक वर्ष से अधिक समय से सेवाएं दे रहे नागरिक अस्पताल डलहौजी में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की मांग विधायक आशा कुमारी ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की है।

Vijay BhushanFri, 07 May 2021 05:59 PM (IST)

डलहौजी, संवाद सहयोगी। डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर (डीसीएचसी) के तौर पर बीते एक वर्ष से अधिक समय से सेवाएं दे रहे नागरिक अस्पताल डलहौजी में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की मांग विधायक आशा कुमारी ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को लिखे पत्र में आशा कुमारी का कहना है कि 50 बिस्तरों की क्षमता वाले डीसीएचसी डलहौजी में अस्पताल स्टाफ कोरोना संक्रमित मरीजों का बेहतरीन उपचार कर रहा है परंतु ऑक्सीजन के खाली सिलेंडरों को भरवाने उन्हें मंडी भेजना पड़ता है। जिसमें लगभग 20 घंटे लग जाते हैं। आशा कुमारी ने कहा कि जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे भगवान न करे कि डीसीएचसी में भी अधिक कोरोना मरीज उपचार के लिए दाखिल हों और आवश्यकता पडऩे पर ऑक्सीजन सिलेंडरों को रिफिल करवाने में घंटों का समय बर्बाद हो जाए। ऐसे में डीसीएचसी परिसर में यदि ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होता है स्वास्थ्य कर्मचारियों को आपात परिस्थितियों से निपटने में काफी सुविधा होगी और ऑक्सीजन प्लांट अस्पताल के लिए भविष्य के लिए भी स्थायी व्यवस्था बनेगी।

आशा कुमारी ने कहा कि डीसीएचसी डलहौजी में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने

के लिए पर्याप्त भूमि भी उपलब्ध है। लिहाजा सरकार उपायुक्त चंबा को डीसीएचसी डलहौजी में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने संबंधी संभावनाएं तलाशने के आदेश देने सहित सरकार से सीएसआर योजना अथवा अन्य किसी मद से डीसीएचसी डलहौजी में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की मांग की है। आशा कुमारी ने कहा कि डीसीएचसी डलहौजी जहां कि कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है। वहीं डलहौजी व इसके आसपास के क्षेत्रों की हजारों की आबादी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए निर्भर है वहां मरीजों के उचित उपचार की सुविधाओं के सु²ढ़ीकरण में ऑक्सीजन प्लांट एक अहम सुविधा साबित होगा। ज्ञात हो कि आशा कुमारी ने एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, अस्पताल के एसएमओ डॉ. बिपिन ठाकुर व तहसीलदार राजेश जरयाल के साथ ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए डीसीएचसी परिसर में खाली पड़ी भूमि का निरीक्षण भी किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.