नूरपुर अस्पताल के लिए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर, एक साथ 200 बिस्तर तक मिलेगी सुविधा Kangra News

Nurpur Hospital सिविल अस्पताल नूरपुर के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने 1000 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किया है। इस प्लांट के मंजूर होने से अस्पताल में दाखिल रोगियों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:37 PM (IST)
नूरपुर अस्पताल के लिए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर, एक साथ 200 बिस्तर तक मिलेगी सुविधा Kangra News
सिविल अस्पताल नूरपुर के लिए विभाग ने 1000 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किया है। इ

नूरपुर, संवाद सहयोगी। Nurpur Hospital, सिविल अस्पताल नूरपुर के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने 1000 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किया है। इस प्लांट के मंजूर होने से अस्पताल में दाखिल रोगियों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। नूरपुर अस्पताल में 1000 एलपीएम का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर करवाने के लिए इलाके के जनप्रतिनिधियों ने वन,  युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया का आभार जताया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने 18 जून को प्रदेश के लिए 28 पीएलए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किए है जिनमें 5 ऑक्सीजन प्लांट जिला कांगड़ा में स्थापित होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी मंजूरी पत्र के अनुसार टांडा में 1000 एलपीएम, आरएएच पपरोला में 1000 एलपीएम,  सिविल अस्पताल नूरपुर में 1000 एलपीएम, सिविल अस्पताल पालमपुर में 1000 एलपीएम व क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में 300 एलपीएम क्षमता के पीएसए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किए हैं।

सिविल अस्पताल नूरपुर में 1000 एलपीएम क्षमता का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होने से आने वाले में अस्पताल में एक साथ 200 बिस्तर को ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी। इस प्लांट के स्थापित होने के नूरपुर अस्पताल में दाखिल रोगियों को ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ऑक्सीजन प्लांट मंजूर करवाने के लिए वन मंत्री का जताया आभार

नूरपुर अस्पताल में 1000 एलपीएम क्षमता का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर करवाने के लिए मंडल भाजपा अध्यक्ष कुलदीप पाठक, पंचायत समिति की चेयरमैन कुसुम देवी, वाइस चेयरमैन रशपाल सिंह पठानिया, जिला परिषद सदस्य जगदीश बग्गा व अर्पणा देवी , नूरपुर नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा,  उपाध्यक्ष रजनी महाजन,  जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अश्वनी कुमार व नूरपुर उपमंडल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष राजेश सहोत्रा ने वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया का आभार जताया है।

क्या कहते हैं वन मंत्री

वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने बताया कि सिविल अस्पताल नूरपुर के लिए 1000 एलपीएम क्षमता का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इससे अस्पताल के 200 बिस्तर को ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि नूरपुर में निर्माणाधीन मातृ-शिशु अस्पताल के लिए भी एक अलग ऑक्सीजन प्लांट मंजूर करवाया गया है। उन्होंने नूरपुर के लिए ऑक्सीजन प्लांट मंजूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का आभार जताया। उन्होंने कहा कि तीन माह के भीतर नूरपुर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी