दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना संकट में विदेश व कॉरपोरेट सेक्टर से भी मिले ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर, पढ़ें खबर

विदेश व कॉरपोरेट सेक्टरों से ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर की आपूर्ति की जा रही है।

Help from Foreign कोरोना महामारी के इस दौर में हिमाचल प्रदेश को विदेश व कॉरपोरेट सेक्टरों से ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर की आपूर्ति की जा रही है। सरकार को राज्य के लिए विभिन्न कॉर्पोरेट क्षेत्र की संस्थाओं से कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत सहायता प्राप्त हो रही है।

Rajesh Kumar SharmaThu, 13 May 2021 10:13 AM (IST)

शिमला, राज्य ब्यूरो। कोरोना महामारी के इस दौर में हिमाचल प्रदेश को विदेश व कॉरपोरेट सेक्टरों से ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसंट्रेटर की आपूर्ति की जा रही है। सरकार को राज्य के लिए विभिन्न कॉर्पोरेट क्षेत्र की संस्थाओं से कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत सहायता प्राप्त हो रही है। एसीसी दाढ़लाघाट ने 300 बेड, एक आपातकालीन वाहन और 100 ऑक्सीजन सिलेंडर और डाबर ने 15000 च्यवनप्राश प्रदान किए हैं। कॉस्मो फेराइट्स ने 2000 ऑक्सीजन सिलेंडर, 1546 ऑक्सीजन कंसंटे्रटर, 5000 रेग्युलेटर, 9600 पल्स आक्सीमीटर दान किए हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Test: हिमाचल में अब निजी प्रयोगशाला में हो सकेंगे आरटी-पीसीआर टेस्ट, दरें भी निर्धारित

क्रेमिका, आइटीसी, मैरिको और यूनाइटेड बिस्कुट ने खाद्य पदार्थों के ट्रक भेजा है। एडी हाइड्रो पॉवर्स लिमिटेड, एचपी फार्मा एसोसिएशन ने ऑक्सीजन सिलेंडर दान किए हैं। इंडस्ट्रियल एसोसिएशन परवाणू ने सिलेंडर, मास्क, सैनिटाइजर, आइसोलेशन के लिए फ्लैट और एक ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट मुहैया कराया है, मलाना पावर कंपनी ने 700 पल्स आक्सीमीटर और 1500 एनअरबी मास्क दान किए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 1500 पुलिसकर्मी व 800 गृहरक्षक और तैनात, आक्‍सीजन सप्‍लाई व प्‍लांट की सुरक्षा का भी जिम्‍मा

इसके अतिरिक्त, भारत सरकार के माध्यम से राज्य को यूनाइटेड किंग्डम से 36 आक्सीजन कंसंंट्रेटर, ताइवान से 185 आक्सीजन सिलेंडर,  कुवैत से 280 आक्सीजन सिलेंडर, चीन से 150 आक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त हुए हैं। कुवैत से 119 आक्सीजन रेगुलेटर, स्विट्जरलैंड से 50 पोर्टेबल वेंटीलेटर  और कनाडा से 20 पोर्टेबल वेंटीलेटर मिले हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Vaccination: जिला कांगड़ा में इन 98 केंद्रों पर चलेगा आज कोविड टीकाकरण अभियान

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus/Covid Cases Update: 39 हजार के करीब पहुंचे एक्टिव केस, मौत का आंकड़ा दो हजार पार

यह भी पढ़ें: Medicine Price Hike: चीन पर निर्भरता ने दिया दवा का दर्द, कच्चे माल की कमी से बढऩे लगे दाम, आ सकता है संकट

यह भी पढ़ें: अन्‍य बीमारी से ग्रस्‍त 60 वर्ष से ऊपर के काेरोना संक्रमित मरीज हाई रिस्‍क कैटेग‍िरी में, जानिए डॉक्‍टर की सलाह

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.