Curfew: दिहाड़ी लग रही है तो क्‍याें लौटें घर, अन्‍य राज्‍यों के मजदूर अपने प्रदेश लौटने की बजाय काम में व्‍यस्‍त

Other State Labour हिमाचल प्रदेश में कोरोन कर्फ्यू की घोषणा के बाद अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूर अब परिवार सहित घरों का रुख करने लगे हैं। वहीं डाडासीबा में कुछ जीवन यापन के लिए अपने परिवार के साथ यहां पर रहे हैं। उन्होंने यहीं पर रहने का मन बनाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:12 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:12 PM (IST)
Curfew: दिहाड़ी लग रही है तो क्‍याें लौटें घर, अन्‍य राज्‍यों के मजदूर अपने प्रदेश लौटने की बजाय काम में व्‍यस्‍त
डाडासीबा में कुछ प्रवासी मजदूर जीवन यापन के लिए अपने परिवार के साथ यहां पर रहे हैं।

डाडासीबा, संवाद सहयोगी। Other State Labour, हिमाचल प्रदेश में कोरोन कर्फ्यू की घोषणा के बाद अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूर अब परिवार सहित घरों का रुख करने लगे हैं। वहीं, डाडासीबा में कुछ जीवन यापन के लिए अपने परिवार के साथ यहां पर रहे हैं। उन्होंने यहीं पर रहने का मन बनाया है। काम  धंधा मिल रहा है तो वापस अपने गांव अभी नहीं लौटेंगे।

प्रवासी मजदूर दीपक का कहना है जिला कांगड़ा में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने व इसके साथ ही अब कोरोना कर्फ्यू लग गया है। आठ साल से डाडासीबा में रह रहे हैं। उन्होंने बताया यहां सात परिवार रहते हैं। पिछले तीन वर्षों से हम अपने घर भी नहीं गए हैं। सभी परिवार जगह-जगह दिहाड़ी लगाकर व मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। लेकिन पिछली बार कोरोना का कहर ज्यादा होने के कारण कामकाज ठप हो गया था।

यह भी पढ़ें: कर्फ्यू का उल्‍लंघन करने वालों पर ड्रोन व सीसीटीवी कैमरा से नजर, ग्रामीण इलाकों में ज्‍यादा गश्‍त करेगी पुलिस

यह भी पढ़ें: Himachal Corona Curfew Guidelines: हिमाचल में आज से कड़ी बंदिशें, हर जिले में सड़कों पर पुलिस का पहरा

लेकिन इस बार सरकार व प्रशासन के द्वारा कर्फ्यू के दौरान भी नियमों का पालन करते हुए दिहाड़ी लगाने व निर्माण कार्य को करने की छूट के कारण वह लोग अपने प्रदेश नहीं जा रहे हैं। उनका कहना है कि उनके सभी साथी बिना किसी डर के यहां काम पर रहे हैं। वह दिहाड़ी लगाकर परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: एक्‍ट‍िव केस 32 हजार के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें: महंगाई और जमाखोरी ने थाली से गायब की दालें, बेहतर उत्पादन होने पर भी आसमान छूने लगे दाम, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: Dr Suggestions On Coronavirus: अफवाहों पर ध्‍यान देकर गलत दवा न लें, ये मरीज रखें खास ख्‍याल

chat bot
आपका साथी