नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और राम कुमार ने किया मतदान, जानिए क्‍यों खास है हरोली की राजनीति

Opposition Leader Mukesh Agnihotri विकास खंड हरोली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और एचपीएसआईडीसी राम कुमार ने पंचायत चुनावों में अपने अपने मत का प्रयोग किया। हरोली विधानसभा क्षेत्र में पंचयात समिति के कुल 24 निर्वाचन क्षेत्र हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:30 PM (IST)
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और राम कुमार ने किया मतदान, जानिए क्‍यों खास है हरोली की राजनीति
विकास खंड हरोली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मत का प्रयोग किया।

ऊना, जेएनएन। विकास खंड हरोली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और एचपीएसआईडीसी (हिमाचल प्रदेश स्‍माल इंडस्‍ट्री डेवेलपमेंट कॉरपोरेशन) उपाध्‍यक्ष राम कुमार ने पंचायत चुनावों में अपने अपने मत का प्रयोग किया। एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष और हरोली भाजपा नेता प्रो राम कुमार ने पत्नी ज्योति शर्मा के साथ वार्ड नंबर 07 पालकवाह में मतदान किया। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने गोंदपुर जयचंद गांव में मतदान किया। हरोली विधानसभा क्षेत्र में पंचयात समिति के कुल 24 निर्वाचन क्षेत्र हैं, जिसमें अनुसूचित महिला के लिए 02,अनुसूचित जाति के लिए 02,अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए 02 अन्य पिछड़ा वर्ग 02 सामान्य महिला 08 व 08 आरक्षित वार्ड हैं।

वहीं हरोली में जिला परिषद वार्ड के लिए अनुसूचित जाति महिला के लिए 01 सीट आरक्षित की गई है व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए एक सीट ओपन महिला एक व  अनारक्षित एक सीट रखी गई है।

ज़िला परिषद अध्यक्ष के लिए भी हरोली अहम भूमिका निभा सकता है क्योंकि विधानसभा क्षेत्र हरोली से जीता हुआ उम्मीदवार ज़िला परिषद अध्यक्ष बन सकता है। इस विधानसभा क्षेत्र से दोनों बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। यदि कांग्रेस समर्थित  ज़िला परिषद प्रत्याशी जीत जाता है तो ज़िला परिषद अध्यक्ष पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी की ताजपोशी तय मानी जा रही है।

chat bot
आपका साथी