राहत की खबर, जोनल अस्‍पताल धर्मशाला में आज से शुरू हुई ये पांच ओपीडी, मिलेगी विशेषज्ञों की राय

Zonal Hospital Dharamshala OPD क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में पांच ओपीडी आज से शुरू हो रही हैं। कोविड अस्पताल बनाने के कारण ओपीडी को बंद किया गया था। लेकिन मरीजों के चिकित्सीय लाभ को देखते हुए प्रथम चरण में आज से पांच ओपीडी शुरू की जा रही हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:27 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:27 AM (IST)
राहत की खबर, जोनल अस्‍पताल धर्मशाला में आज से शुरू हुई ये पांच ओपीडी, मिलेगी विशेषज्ञों की राय
क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में पांच ओपीडी आज से शुरू हो रही हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Zonal Hospital Dharamshala OPD, क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में पांच ओपीडी आज से शुरू हो रही हैं। लंबे कोरोना कर्फ्यू व क्षेत्रीय चिकित्सालय को कोविड अस्पताल बनाने के कारण ओपीडी को बंद किया गया था। लेकिन मरीजों के चिकित्सीय लाभ को देखते हुए प्रथम चरण में आज से पांच ओपीडी शुरू की जा रही हैं। इसको लेकर अधिसूचना अस्पताल प्रबंधन की ओर से जारी कर दी गई है। ओपीडी शुरू होने से मरीजों को लाभ मिलेगा। महिला व पुरुषों के लिए जनरल ओपीडी कमरा नंबर 112 में शुरू हो रही है। इसी तरह से मेडिसन ओपीडी 206 नंबर कक्ष में, बाल रोग संबंधित ओपीडी 109 नंबर कक्ष में, गायनी ओपीडी 226 और नेत्र रोग संबंधित ओपीडी 106 नंबर कक्ष में शुरू हो रही है। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक ने इस संबंध में सभी चिकित्सकों व स्टाफ को आदेश जारी कर दिए हैं।

क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डाक्‍टर राजेश गुलेरी ने बताया क्षेत्रीय चिकित्सालय को अभी तक नॉन कोविड अस्पताल घोषित नहीं किया है। लेकिन उन्होंने कुछ चिकित्सकों के साथ ओपीडी शुरू करने का फैसला लिया है। ऐसे में पांच ओपीडी शुरू कर पा रहे हैं। ओपीडी शुरू करने के लिए भी स्टाफ की जरूरत है, कोविड-19 अस्पताल में सेवा के लिए भी चिकित्सक व अन्य स्टाफ की जरूरत है। इस लिए प्रयास किए हैं कुछ चिकित्सक के साथ ओपीडी शुरू कर लोगों को राहत दी जाए।

टांडा में लगाया चाय व ब्रेड पकौड़े का लंगर

कांगड़ा। मानुष सेवा संगठन कांगड़ा ने रविवार को टांडा मेडिकल कालेज व अस्पताल में मरीजों व उनके तिमारदारों के लिए चाय व ब्रेड पकौड़े का लंगर लगाया। रविवार शाम को संस्था के तमाम सदस्यों की ओर से अध्यक्ष पंकज ओबराय की अध्यक्षता में मेडिकल कालेज के मुख्य द्वार पर लगभग दो घंटे तक यह सेवा चलाई गई, जिसमें में लगभग 300 लोगों ने लंगर चखा।

chat bot
आपका साथी