धर्मशाला अस्‍पताल में बढ़ने लगी ओपीडी, दोपहर तक 350 मरीजों का पंजीकरण, इन विशेषज्ञों की मिल रही सेवाएं

Dharamshala Hospital धर्मशाला चिकित्सालय में ओपीडी बढ़ने लगी है। दोपहर एक बजे तक क्षेत्रीय चिकित्सालय में 350 मरीज अपना पंजीकरण करवा चुके थे। क्षेत्रीय चिकित्सालय को कोविड अस्पताल बनाया गया था। कोविड मामले कुछ कम होने पर फिर से यह अस्पताल सामान्य मरीजों के लिए पांच ओपीडी के साथ खुला।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:25 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:29 PM (IST)
धर्मशाला अस्‍पताल में बढ़ने लगी ओपीडी, दोपहर तक 350 मरीजों का पंजीकरण, इन विशेषज्ञों की मिल रही सेवाएं
धर्मशाला चिकित्सालय में ओपीडी बढ़ने लगी है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Zonal Hospital Dharamshala, क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में ओपीडी बढ़ने लगी है। दोपहर एक बजे तक क्षेत्रीय चिकित्सालय में 350 मरीज अपना पंजीकरण करवा चुके थे। क्षेत्रीय चिकित्सालय को कोविड अस्पताल बनाया गया था। कोविड मामले कुछ कम होने पर फिर से यह अस्पताल सामान्य मरीजों के लिए पांच ओपीडी के साथ खुला। जिसमें मेडिसन, नेत्र, बाल व महिला रोग सहित सामान्य ओपीडी को शुरू किया गया। अब डीनोटिफाइ होने के बाद मंगलवार से सभी ओपीडी मरीजों के लिए शुरू की है। जिसमें मरीज उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। मरीज को चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल रहा है।

पूरे अस्पताल को सैनिटाइज किया गया है और ओपीडी को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। चिकित्सक ओपीडी में मौजूद रहकर मरीजों को उपचार दे रहे हैं। पहले के मुकाबले अब धीरे-धीरे ओपीडी में इजाफा होने लगा है। शुरू में दो सौ से तीन सौ तक मरीज उपचार के लिए पहुंच रहे थे। लेकिन सभी ओपीडी खुलने के साथ ही धर्मशाला क्षेत्रीय चिकित्सालय में एक बजे तक साढ़े तीन सौ मरीज अपना पंजीकरण करवा चुके थे। ऐसे में पांच सौ के करीब ओपीडी की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला अस्‍पताल में हर मिनट तैयार होगी 800 लीटर ऑक्‍सीजन, कोविड मरीज नहीं होंगे अब दाखिल

वहीं, चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि अस्पताल व ओपीडी को सैनिटाइज करवाया गया है। पांच ओपीडी पहले ही शुरू कर दी थी अब अन्य ओपीडी चालू हो जाने से मरीजों को उपचार में सुविधा होगी। अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं को जुटाया जा रहा है। मरीजों को अस्‍पताल में विशेषज्ञ चिकित्‍सकों की सेवाएं मिलने शुरू हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Cabinet Meeting: मंदिर खोलने की तैयारी, बाजार खुलने की अवधि बढ़ाने सहित हो सकते हैं ये फैसले

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बंदिशें कम होने पर लापरवाह हुए लोग, पुलिस ने रिकॉर्ड 16 हजार लोगों के चालान किए, पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी