थुरल कॉलेज में वाणिज्य विषय पर हुअा ऑनलाइन राष्ट्रीय वेबिनार, 150 प्रतिभागी हुए शामिल

महाराजा संसार चंद मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय थुरल के वाणिज्य विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन किया गया। इस वेबिनार का मुख्य विषय वाणिज्य विषय का उच्च शिक्षा में महत्व व भूमिका तथा रोज़गार के साधन था।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 12:45 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 12:45 PM (IST)
थुरल कॉलेज में वाणिज्य विषय पर हुअा ऑनलाइन राष्ट्रीय वेबिनार, 150 प्रतिभागी हुए शामिल
राजकीय महाविद्यालय थुरल के वाणिज्य विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन किया गया।

पालमपुर, संवाद सहयोगी। महाराजा संसार चंद मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय थुरल के वाणिज्य विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन किया गया। इस वेबिनार का मुख्य विषय, वाणिज्य विषय का उच्च शिक्षा में महत्व व भूमिका तथा रोज़गार के साधन था। इसमें हिमाचल सहित सात राज्यों से लगभग 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इसमें वाणिज्य संकाय के प्राध्यापक वर्ग, रिसर्च स्कॉलर, विद्यार्थियों, सीनियर फैकल्टी मेम्बर के अतिरिक्त अन्य विषयों से संबंधित लोगों ने भी भाग लिया। इस बेबीनार के मुख्य कनवीनर डॉक्टर सतिंदर सिंह रंधावा ने कार्यक्रम का आयोजन किया तथा मुख्य वक्ता डॉक्टर देवेंद्र शर्मा, प्रो. वाणिज्य विभाग, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला तथा डॉक्टर मोनिका, एमडी कॉलेज चंडीगड़ ने इस विषय पर पूर्ण जानकारी प्रतिभागियों को प्रदान की।

प्राचार्य डॉक्टर अनिल आज़ाद ने मुख्य वक्ताओं का कॉलेज प्रशासन की तरफ से स्वागत किया तथा डॉक्टर एसएस रंधावा वाणिज्य विभाग ने सभी प्रतिभागियों को मुख्य वक्ताओं के बारे में उनकी शिक्षा आदि के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। इस बेबीनार मे विद्यार्थियों को आने वाले समय मे रोज़गार के साधन कैसे प्राप्त हो के बारे में जानकरी प्रदान की गयी ताकि विद्यार्थियों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। इसके अतिरिक्त प्राचार्य डॉक्टर अनिल आज़ाद ने बताया कि जुलाई के दूसरे सप्ताह से पीजीडीसीए के लिए प्राध्याक वर्ग के लिए इंटरव्यू रखे जाएंगे।

इसके लिए प्रार्थी अपने दस्तावेज़ कार्यालय में 10 बजे से लेकर सांय चार बजे तक जमा करवा सकते हैं। प्राचार्य ने विद्ययार्थियों को बताया कि आने वाले सेशन में इस कोर्स के लिए 60 सीटों की अनुमति प्राप्त हो चुकी हैै। विद्यार्थी अधिक से अधिक संख्या में आकर प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर प्रो. रवि पालसरा, प्रो.ओझा, प्रो.राकेश, प्रो. अमन, पुस्तकालय अध्यक्ष पवन डढवाल व स्टाफ के अन्य सदस्य मौजूद रहे। प्रो. सुखदेव ने बेबीनार में सभी लोगों का अंत मे धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी