गगरेट में महिला ने ससुरालपक्ष के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मामला किया दर्ज

थाना गगरेट के अंर्तगत गांव अभयपुर की शहनाज बेगम पत्‍नी सदाम हुसैन ने अपने ससुराल के सदस्यों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की शिकायत माननीय न्यायालय में शिकायत दर्ज करवाई थी । गगरेट में शहनाज बेगम के पति सास ससुर और ननंद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:00 PM (IST)
गगरेट में महिला ने ससुरालपक्ष के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मामला किया दर्ज
थाना गगरेट में शहनाज बेगम के पति , सास ,ससुर और ननंद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गगरेट, जेएनएन। थाना गगरेट के अंर्तगत गांव अभयपुर की शहनाज बेगम पत्‍नी सदाम हुसैन ने ससुराल के सदस्यों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की शिकायत माननीय न्यायालय में शिकायत दर्ज करवाई थी। न्यायालय के आदेश पर थाना गगरेट में शहनाज बेगम के पति , सास ,ससुर और ननंद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मोहम्‍मद शहनाज बेगम ने शिकायत  में कहा है कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उस से कार और गहने आदि की मांग करते है और उसके लिए बेहद गंदी भाषा का इस्तेमाल करते है । शिकायतकर्ता ने ये भी लिखा है कि जब उसने सारी बातें मायके में बताई और मायके वालों ने जब बात की तो इस परिवार ने अपना पूरा ब्यान बदल लिया और मुझे कहने लगे कि हमारे धर्म में पांच शादियों की इजाजत है हम दूसरी शादी कर लेंगे।

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उसके साथ मारपीट भी होती रही है लेकिन अपनी शादी बचाने के लिए इस बात को कभी मायके में नहीं किया। धीरे धीरे जब झगड़े बढ गए तो मामला ग्राम पंचायत में भी गया लेकिन इस मामले का कोई हल नहीं निकला। थाना गगरेट प्रभारी दर्शन सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि अदालत के निर्देश पर देहज उत्पीड़न व घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कर लिया गया है ,पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी