साइकिल रैली के प्रतिभागी बच्चे को बाइकर ने जड़े थप्पड़ व डराया धमकाया

इंडियन साइकिल फॉर चेंज चैलंज के तहत धर्मशाला स्मार्ट सिटी की ओर से आयोजित रैली के दौरान प्रतिभागी बच्चा बाइकर के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जब बच्चे की साइकिल गिरी तो मोटरसाइकिल भी गिरा और मोटरसाइकिल चालक ने बच्चे को थप्पड़ भी जड़े और डराया धमकाया भी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 05:10 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:10 PM (IST)
साइकिल रैली के प्रतिभागी बच्चे को बाइकर ने जड़े थप्पड़ व डराया धमकाया
मोटरसाइकिल चालक ने बच्चे को थप्पड़ जड़े और डराया धमकाया ।

 धर्मशाला, जेएनएन। इंडियन साइकिल फॉर चेंज चैलंज के तहत धर्मशाला स्मार्ट सिटी की ओर से आयोजित रैली के दौरान प्रतिभागी बच्चा बाइकर के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जब बच्चे की साइकिल गिरी तो मोटरसाइकिल भी गिरा और मोटरसाइकिल चालक ने बच्चे को थप्पड़ जड़े और डराया धमकाया।

बच्चा गिरकर घायल हो गया और मोटरसाइकिल चालक से आग्रह किया कि अन्य प्रतिभागी आगे निकल जाएंगे और वह प्रतियोगिता हार जाएगा। लेकिन मोटरसाइकिल चालक ने बच्चे को मोटरसाइकिल के नुकसान की भरपाई करने व पुलिस कार्रवाई करने के लिए रोक दिया। जब तक यह प्रकरण हुआ आयोजकों की ओर से चल रही एंबुलेंस भी वहां पहुंची और युवक को प्राथमिक चिकित्सा दी और बच्चा फिर अपनी साइकिल सहित अंतिम पड़ाव इंडोर स्टेडियम पहुंचा।

पुरस्कार वितरण समारोह के बाद बच्चे ने विधायक विशाल नेहरिया, महापौर देवेंद्र जग्गी, उप महापौर ओंकार नेहरि व नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी प्रदीप ठाकुर के समक्ष सारी घटना बताई। सिद्धपुर के राहुल ने बताया कि मोहली से फतेहपुर की तरफ बढ़ रहा था तो यहां पर बुलेट मोटरसाइकिल चालक उनके आगे चला हुआ था, जिससे पास लेने के लिए घंटी बजाई। लेकिन उसने पास नहीं दिया। ऐसे में जब मोटरसाइकिल चालक को ओवरटेक करने का प्रयास किया तो उसने विपरीत दिशा में अपना मोटरसाइकिल बिना सिग्नल दिए मोड़ दिया, ऐसे में साइकिल भी गिर गई और वह भी गिरकर घायल हो गया। जिससे टांग में चोट आई। इतने में मोटरसाइकिल चालक ने उसे थप्पड़ मारे और डराने धमकाने लगा और कहा कि मोटरसाइकिल टूटी है और इसका खर्चा दो, पुलिस के पास जाना पड़ेगा। जब बताया कि साइकिल प्रतियोगिता चल रही है और अन्य प्रतिभागी उनसे आगे निकल जाएंगे तो उन्होंने डराया व धमका। बच्चे ने विधायक व अन्य लोगों को बताया कि उनके पिता घर पर नहीं है और मोटरसाइकिल चालक उसे मोटरसाइकिल की टूटी लाइट का खर्चा देने को कह रहे हैं।

मौके पर ही विधायक विशाल नेहरिया और महापौर देवेंद्र जग्गी ने पुलिस को इस मामले को देखने को कहा और प्रतिभागी बच्चे को अपने पास बैठाया और रिफ्रेसमेंट खिलाई। इसके साथ ही उसे न घबराने को कहा। इसके साथ ही बच्चे के साथ अभद्रता करने के आरोपित के खिलाफ कार्रवाई को भी कहा है।

नगर निगम धर्मशाला के म‍हापौर  देवेंद्र जग्‍गी ने  कहा कि प्रतिभागी बच्चे के साथ दुर्घटना हुई है, लेकिन वह बिल्कुल स्वस्थ है, मामूली चोट थी, जिसकी मरहम पट्टी की गई है। बच्चे के साथ गलत हुआ है। बच्चा गिरकर घायल हो गया था। इसकी रिकॉर्डिंग भी हुई है। पुलिस को ऐसे मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। अब साइकिल ट्रैक बन रहे हैं। लोगों को साइकिल चालकों का भी ध्यान रखकर अपने वाहन दौड़ाने होंगे।

chat bot
आपका साथी